Breaking News
Home / ताजा खबर / सड़क पर मां के मृत शरीर के पास बैठ रो रही थी अर्पिता, सलीम खान ने देखा और बना लिया बेटी

सड़क पर मां के मृत शरीर के पास बैठ रो रही थी अर्पिता, सलीम खान ने देखा और बना लिया बेटी

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:  सलमान खान की सबसे छोटी बहन और खान परिवार की लाडली बेटी अर्पिता खान की आज पांचवीं वेडिंग एनिवर्सरी है। अर्पिता ने 18 नवंबर 2014 को आयुष शर्मा से शादी की थी। अर्पिता 2013 में एक पार्टी में आयुष शर्मा से मिली थीं। दोनों को एक कॉमन दोस्त ने मिलवाया था। इसके बाद धीरे-धीरे बातचीत बढ़ी और दोस्ती प्यार में बदल गई।

इस मौके पर हम आपको अर्पिता के बारे में रोचक जानकारी देते हैं । हेलन ने सलीम खान से शादी करने के बाद सड़क पर बैठी एक अनाथ लड़की को गोद ले लिया था। ये लड़की और कोई नहीं अर्पिता खान ही थीं । सलीम खान ने अर्पिता को उस समय अडॉप्ट किया था जब उनकी मां की मुंबई की सड़क पर मौत हो गई थी।

अर्पिता अपनी मां के मृत शरीर के पास बैठकर रो रही थीं। तभी सलीम खान की नजर अर्पिता पर पड़ी। उसी समय हेलन और सलीम खान ने उन्हें गोद लेने का फैसला कर लिया था। अर्पिता ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की है। इसके बाद उन्होंने फैशन कोर्स करने के लिए लंदन स्कूल ऑफ फैशन में दाखिला ले लिया।


लंदन से पढ़ाई कर जब वो मुंबई वापस आईं तो उन्होंने यहीं पर एक इंटीरियर डिजायनर फर्म में नौकरी की। 2014 में अर्पिता ने अपने से एक साल छोटे आयुष शर्मा से शादी कर ली थी। आयुष हिमाचल प्रदेश के सबसे प्रतिष्ठित राजनीतिक परिवार से तालुक रखते हैं।

इनके दादा केंद्रीय मंत्री थे और हिमाचल में दूरसंचार क्रांति लाने का श्रेय उन्हें दिया जाता है । उनके पिता अनिल शर्मा एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रहे हैं और अभी बीजेपी में हैं। अर्पिता खान और आयुष शर्मा दूसरी बार अभिभावक बनने वाले हैं

https://www.youtube.com/watch?v=n-427ZpSc_E&t=200s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com