Breaking News
Home / ताजा खबर / हैदराबादनगर निगम चुनाव: ओवैसी की पार्टी को पछाड़, ऐतिहासिक जीत की और बढ़ रही है बीजेपी

हैदराबादनगर निगम चुनाव: ओवैसी की पार्टी को पछाड़, ऐतिहासिक जीत की और बढ़ रही है बीजेपी

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव का नतीजा आज आने वाला है। वहीं वोटों की गिनती के आधार पर अभी तक बीजेपी सबसे आगे चल रही है। और ऐतिहासिक जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है। इस बार के चुनावों में बीजेपी ने अपनी पूरी जान लगा दी थी। इसके लिए उन्होंने शुरुआत से पूरी रणनीति बनाकर प्रचार किया गया। और इसी का परिणाम आज देखने को मिल रहा है। बीजेपी को जीएचएमसी चुनाव के रुझानों में बहुमत मिलता नजर आ रहा है।

बता दें कि पिछले चुनावों में बीजेपी सिर्फ 4 सीटों को जीतने में कामयाब हो पाई थी। और आज यही पार्टी 70 से ज्‍यादा सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं पिछले चुनाव में 99 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली टीआरएस और 44 सीटें जीतने वाली असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को बीजेपी ने आज पछाड़ दिया है। इस चुनावों में बीजेपी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज नेताओं को प्रचार के लिए उतारा था।

तेलंगाना में भविष्‍य की रणनीति के तहत बीजेपी ने बड़ा दांव खेला है। उनकी यही रणनीति रही है कि ब्‍लॉक स्‍तर से शुरू कर ऊपर तक बढ़ना। अगर आज बीजेपी ने जीत हासिल कर ली तो विधानसभा में अच्‍छा प्रदर्शन करने की उम्‍मीद और भी बढ़ जाएगी। अभी तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों में भाजपा के पास सिर्फ 2 सीट है। वहीं, 17 लोकसभा सीटों में से उसके 4 सांसद हैं। हैदाराबाद के इलाके में विधानसभा की 24 सीटें आती हैं जबकि 5 लोकसभा सीट हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com