Breaking News
Home / ताजा खबर / कोरोना वैक्सीन को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक, पीएम मोदी ने लोगों को दी ये खास जानकारी

कोरोना वैक्सीन को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक, पीएम मोदी ने लोगों को दी ये खास जानकारी

देश में कोरोना की वजह से बिगड़ते हालातों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। जिसमें लोकसभा और राज्यसभा सांसदों ने हिस्सा लिया। बैठक खत्म होने के बाद पीएम मोदी ने कोरोना की वैक्सीन को लेकर एक बड़ा बयान दिया। पीएम मोदी ने बताया कि भारत को अगले कुछ हफ्तों में वैक्सीन मिल सकती है। भारत के वैज्ञानिक सफलता के करीब है। और जैसे ही वैक्सीन कंपनियों से हरी झंडी मिलेगी तो टीकाकरण का कार्य शुरू हो जाएगा। इस दौरान उन्होंने वैक्सीन की कीमत और इसके वितरण को लेकर भी बात की।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे बताया कि , ‘ मेरी हाल ही में टीका बनाने वाले वैज्ञानिकों से भी बात हुई है। और उनमें अपनी सफलता को लेकर काफी विश्वास है। भारत में 8 वैक्सीन ट्रायल के अलग-अलग चरण में हैं और उनका उत्पादन भारत में ही होगा। देश की तीन वैक्सीन भी अलग-अलग चरण में हैं।

वहीं प्रधानमंत्री ने कहा कि, ‘वैक्सीन पहले चरण में हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स, बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को दी जाएगी। साथ ही ये भी बताया कि हम टीकाकरण कार्यक्रमों में अनुभव के साथ ही सबसे बड़े नेटवर्क में से एक हैं।’ वही पीएम ने बताया कि भारत ने एक खास सॉफ्टवेयर बनाया है, Co-WiN। जिसमें आम लोग कोरोना वैक्सीन के उपलब्ध स्टॉक और वास्तविक समय की जानकारी के लिए एक विशेष सॉफ्टवेयर बनाया गया है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com