Breaking News
Home / ताजा खबर / T20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया।

T20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया।

Australia beat New Zealand by 8 wickets in the final of T20 World Cup 2021: ICC टी20 वर्ल्ड कप 2021 में दुनिया को नया चैंपियन मिल गया है।बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दे दी है।फाइनल मुकाबले में कंगारू बल्लेबाजों ने कीवी गेंदबाजों की जमकर खूब धज्जियां उड़ाई हैं।

टॉस ने ही तय कर दी थी जीत

मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए।वहीं इसके बाद मैदान में उतरी आस्ट्रेलिया टीम ने इसका जवाब देते हुए एकतरफा अंदाज में न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ कर फाइनल में जीत हासिल कि है। पहली बार ऑस्ट्रेलिया ने T20 World Cup 2021 के फाइनल में जीत हासिल की है।

ग़ौरतलब है कि इस T20 विश्व कप में टॉस जीतने वाली टीम ने ही मैच जीता है। फ़ाइनल मैच भी इसी की एक मिसाल बना।

हालाँकि इस फ़ाइनल मुक़ाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए थे। न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों ने काफ़ी धीमी शुरूआत की। उसके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने मोर्चा संभालते हुए शानदार पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें: ‘पैसे का मोह अनमोल’, खाते में आए 5.5 लाख रुपए कहा प्रधानमंत्री मोदी ने दिए हैं,वापिस क्यों करूँ


कप्तान केन विलियमसन की शानदार पारी

मैच की शुआत में हुई धीमी बल्लेबाज़ी के बाद कप्तान केन विलियमसन ने शानदार पारी खेलते हुए 85 रन बनाए थे।उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके लगाए तथा 3 छक्के जड़े।उनकी बल्लेबाजी की वजह से न्यूजीलैंड ने बड़ा स्कोर किया था। इस बल्लेबाज ने दिखा दिया है कि फॉर्म आती-जाती रहती है, परंतु क्लास परमानेंट रहती है।इसके अलावा ओपनर मार्टिन गुप्टिल ने 35 गेंदों में 28 रन बनाए थे।इस मुकाबले के साथ विलियमसन कप्तान के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन चुके हैं।

यह भी पढ़ें: PCOD की बढ़ती परेशानी, कर रही है लड़कियों को परेशान क्या होते है लक्षण कैसे कर सकते हैं बचाव


डेविड वार्नर का जवाब

वैसे तो ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी।लेकिन जब कप्तान आरोन फिंच सिर्फ 5 रन बनाकर चले गए,तो उसके बाद डेविड वार्नर ने क्रीज पर एक छोर संभाल लिया था।बता दें कि इस खतरनाक ओपनर ने 38 गेंदों में तूफानी 53 रन बनाए।वहीं उनकी इस पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए।जिसके बाद मिचेल मार्श ने अपनी शानदार पारी के दम पर आस्ट्रेलिया को जीत दिला दी। मार्श ने 50 गेंदों में 77 रन बनाए थे,जिसमें से 8 चौके और 4 छक्के थे।

साथ ही ऑस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाज जोश हेजलवुड ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे।फिलहाल मिचेल स्टार्क सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए है,उन्होंने 4 ओवर में 60 रन दिए थे।फिलहाल शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड टीम को 8 विकेट से हराया और फाइनल में जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें: हाई फैट फ़ूड देता है कई परेशानियों को जन्म, किन चीज़ो के आहार से बढ़ सकती है परेशानी


Viral Videos

News 10 India

News10india में आपका स्वागत है। देश विदेश की अन्य खबरों के लिए जुड़ें news10india.com से


WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे News10India WhatsApp Network Join करें।

About news

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com