Breaking News
Home / वाणिज्य जगत / ऑटो / Automobile 2021: जानें BMW F 900R बाइक कीमत.

Automobile 2021: जानें BMW F 900R बाइक कीमत.

बीएमडब्ल्यू मोटोराड 900R

बीएमडब्ल्यू मोटोराड ने भारत में एफ 900आर और एफ 900एक्सआर की कीमत में इजाफा कर दिया है। दोनों बाइक्स की कीमत में 90,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। कीमत में बढ़ोतरी के बाद अब बीएमडब्ल्यू एफ 900आर की कीमत 10.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है।

वहीं एफ 900एक्सआर के स्टैंडर्ड वैरिएंट की कीमत 10.95 लाख रुपये और एफ 900एक्सआर प्रो की कीमत 12.40 लाख रुपये हो गई है। सभी कीमतें एक्स शोरूम, दिल्ली के अनुसार हैं। कीमत में बढ़ोतरी अलावा बाइक के फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

दोनों ही बाइक्स में 895 सीसी का पैरलल ट्विन इंजन दिया गया है। लेकिन दोनों इंजन अलग पॉवर और टॉर्क प्रदान करते हैं। एफ 900एक्सआर का इंजन 99 बीएचपी पॉवर और 90.8 न्यूटन मीटर टॉर्क प्रदान करता है, जबकि एफ 900आर का इंजन 104 बीएचपी पॉवर और 92 न्यूटन मीटर टॉर्क उत्पन्न करता है।

बीएमडब्ल्यू एफ 900 रेंज की बाइक्स को पिछले साल मई में लॉन्च किया गया था। दोनों ही बाइक को कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट (सीबीयू) के तौर पर आयत किया जा रहा है। कंपनी इन बाइक्स पर 3 साल और अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी दे रही है, वारंटी को 2 साल तक बढ़ाने का भी विकल्प दिया जा रहा है।

बता दें बीएमडब्ल्यू मोटराड ने पिछले साल अक्टूबर में अपने दो ऑफ रोड बाइक, जी 310 आर और जी 310 जीएस को लॉन्च किया है। कंपनी ने बीएमडब्ल्यू जी 310 आर को 2.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और जी 310 जीएस को 2.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उतारा है।

दोनों बाइक BMW की भारत में बिकने वाली सबसे किफायती बाइक्स हैं। बीएमडब्ल्यू तमिलनाडु के होसुर स्थित प्लांट में बाइक का उत्पादन करती है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट स्कूटर ‘सीई-04’ का खुलासा किया है।

इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट स्कूटर ‘सीई-04’ का खुलासा किया है।

आपको बता दें कंपनी का कहना है कि, यह स्कूटर मोबिलिटी के भविष्य को बदल सकता है। यह स्कूटर चालक के लिए एनालॉग और डिजिटल दुनिया के बीच एक लिंक का काम करेगा। इस स्कूटर को स्केट बोर्ड जैसा डिजाइन दिया गया है। स्कूटर में फ्यूल टैंक और इंजन नहीं है, इसके चलते इसमें बची जगह का इस्तेमाल बैटरी के उपयोग के लिए किया गया है।

कंपनी ने पिछले साल अपने पॉवरफुल बाइक एस1000 आर का भी खुलासा किया है। इस बाइक को काफी लंबे समय के बाद अपडेट किया गया है। बीएमडब्ल्यू एस1000 आर को 2014 में लॉन्च किया गया था, जिसके बाद इसके ग्राहकों को अपडेट का काफी समय से इंतजार था। कंपनी इस बाइक को इसी साल अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च करने वाली है।


बाइक में नए फीचर्स के साथ इंजन और डिजाइन को भी अपडेट किया गया है। इस बाइक का सबसे बड़ा आकर्षण इसका डिजाइन है। कंपनी ने इस बाइक में कन्वेंशनल हेडलाइट का इस्तेमाल किया है जो दिखने में काफी शानदार है।

यह बाइक परफॉरमेंस में किसी भी 1000 सीसी बाइक से कम नहीं है। बाइक में कई नए उपकरण व सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं। इसमें मल्टी-लेवल ट्रैक्शन कण्ट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस, तीन राइड मोड और व्हीली कंट्रोल और इंजन ब्रेक कंट्रोल फंक्शन दिया गया है। यह बाइक भारत में 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च हो सकती है।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com