Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / यूपी में अब शादियों में बैंड और डीजे पर भी बैन, कोविड कंट्रोल की नई गाइडलाइन जारी

यूपी में अब शादियों में बैंड और डीजे पर भी बैन, कोविड कंट्रोल की नई गाइडलाइन जारी

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और दूसरी लहर से मुकाबला करने के लिए योगी सरकार ने अब सख्त एडवाइजरी जारी की है। अब यूपी में कोरोना काल में शादी-समारोह के लिए नए नियम लागू होंगे। अब शादी समारोह में सिर्फ 100 लोगों के शामिल होने की इजाज़त मिलेगी। इसके अलावा 100 लोगों की क्षमता वाले मैरिज हॉल में एक बार मे 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। यानि साफ है कि जितनी हॉल की क्षमता होगी उसकी आधी संख्या में ही मेहमान आ सकेंगे। और उसमें भी अधिकतम सौ लोगों की सीमा होगी।

वहीं इसके अलावा इस एडवाइजरी में एक और बड़ा फैसला किया गया है। अब शादी में बजने वाले बैंड-बाजे डीजे पर पाबंदी लगा दी गई है। शादी में ना बैंड बाजा बजाकर बारात निकालने की अनुमति होगी ना ही परिसर में डीजे बजाया जा सकेगा। साथ ही बुजुर्गों,और बीमार लोगों के शादियों में शामिल होने पर भी रोक लगा दी गई है।

यूपी सरकार की नई एडवाइजरी के लिए अधिकारियों को सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। साफ साफ कहा गया है कि इस गाइडलाइन का अगर उल्लंघन होता है तो मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। दरअसल अचानक कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से सरकार ने कोविड कंट्रोल के लिए सख्त एडवाइजरी तैयार की है। ताकि प्रदेश में लगातार आ रहे कोरोना केसों की संख्या पर नियंत्रण किया जा सके। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com