Breaking News
Home / ताजा खबर / उत्तर प्रदेश में सरकारी और निजी कार्यालयों में अब 50 फीसदी उपस्थिति,सरकार द्वारा जारी की नई गाइडलाइन

उत्तर प्रदेश में सरकारी और निजी कार्यालयों में अब 50 फीसदी उपस्थिति,सरकार द्वारा जारी की नई गाइडलाइन

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते हुए प्रदेश सरकार ने सरकारी और निजी कार्यालयों में कुल क्षमता के 50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति का आदेश जारी कर दिया है।इस आदेश में कहा गया है कि निजी क्षेत्र के कार्यालयों में सेवारत कोई कर्मचारी यदि कोविड पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे न्यूनतम सात दिनों का वेतन अवकाश सहित दिया जाएगा।इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

बूस्टर डोज देने का शुरू हुआ काम

आपको बता दें कि कोरोना वायरस को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार से बुजुर्गों, फ्रंटलाइन और हेल्थ वर्कर को बूस्टर डोज देना शुरू कर दिया गया है।वहीं सभी सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर सोमवार सुबह से वैक्सीन की तीसरी डोज दी जाएगी।बता दें कि तीसरी डोज के लिए किसी को अलग से पंजीकरण नहीं करना होगा।हालाँकि राजधानी में करीब 77 हजार स्वास्थ्यकर्मी, 66 हजार फ्रंटलाइन वर्कर के साथ 95 हजार बुजुर्गों को बूस्टर डोज दी जानी है।इस दौरान टीकाकरण के नोडल अफसर डॉ. एमके सिंह के बताया कि बूस्टर डोज लगाने का ब्लू प्रिंट तैयार है।लोगों को पहले से किसी प्रकार के पंजीकरण की जरूरत नहीं है।मौके पर जाकर ही वह टीका लगवा सकते हैं।बशर्ते उन्हें दूसरी डोज लगे 9 माह या 39 हफ्ते से अधिक का समय हो चुका है। इसके अलावा डॉ. सिंह ने कहा कि हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को तो इसकी जानकारी विभाग से ही मिल रही है,लेकिन बुजुर्गों से अपील की जाती है कि वे सेंटर पर आकर वैक्सीन जरूर लगवा लें।

यूपी में रविवार को कोरोना के 7695 नए मामले आये सामने

गौरतलब है कि प्रदेश में रविवार को 7695 नए मरीज पाए गए हैं और 253 डिस्चार्ज हुए हैँ।इस दौरान चार मरीजों की मौत हुई है।यहाँ पर अब 25974 एक्टिव केस हैं।प्रदेश में 24 घंटे के अंदर 222428 सैंपल की जांच की गई है,जिसमें 125415 सैंपल की जांच आरटीपीसीआर से हुई है।इन सभी सैंपल में 7695 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।बता दें कि प्रदेश में अब तक कुल नौ करोड़ 46 लाख 51 हजार 924 सैंपल की जांच की गई है।वहीँ पिछले 24 घंटों में 253 लोगों ने कोरोना को मात दी है।अब प्रदेश में कोरोना के कुल 25974 एक्टिव केस हैं, जिनमें 25445 लोग होम आइसोलेशन में हैं।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com