Breaking News
Home / ताजा खबर / 23 लोगों की मौत पर पाकिस्‍तानी मंत्री का शर्मनाक बयान आया सामने

23 लोगों की मौत पर पाकिस्‍तानी मंत्री का शर्मनाक बयान आया सामने

पाकिस्‍तान के लोकप्रिय बर्फीले पर्यटन स्‍थल मरी में भीषण बर्फबारी के चलते 10 मासूम बच्‍चों समेत 23 पर्यटकों की ऑक्‍सीजन, खाने और पानी की कमी से मौत हो गई। बता दे कि इमरान खान प्रशासन इन लोगों की जान बचाने में नाकारा साबित हुआ वही अब पाकिस्‍तान के बड़बोले सूचना मंत्री फवाद चौधरी का शर्मनाक बयान सामने आया है। फवाद चौधरी ने कहा कि जो लोग बर्फ का आनंद लेना चाहते हैं, वे बर्फ का स्‍प्रे खरीद लें और घर में ही एक-दूसरे के ऊपर छिड़क लें।

पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार मरी हादसे पर बुरी तरह से फंसी हुई है और अब पाकिस्‍तानी मंत्री दोषियों पर कार्रवाई की बजाय घर में बैठने की सलाह दे रहे हैं। फवाद चौधरी ने कहा, ‘बहुत ज्‍यादा लोग आते हैं, इससे प्रशासन खुद को असहाय महसूस करता है। घर में बैठे, इतना खर्च करने की बजाय स्‍नो स्‍प्रे मंगाकर एक-दूसरे के ऊपर डाल लें। लोग अपनी कामन सेंस का इस्‍तेमाल करें।’ फवाद चौधरी इस बयान के लिए सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रहे हैं।

फवाद चौधरी ने कहा कि अप्रत्याशित बर्फबारी और रिकॉर्ड संख्या में सैलानियों के पहुंचने से स्थानीय प्रशासन के लिए स्थिति को संभालना नामुमकिन हो गया। जिसके चलते भीषण बर्फबारी के कारण मरी में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या रविवार को 23 पहुंच गई। इनमें से एक बच्ची की गंभीर ज़ुकाम और निमोनिया की वजह से मौत हो गई। वक्त पर उसे अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका। पंजाब प्रांत के रावलपिंडी के मरी शहर में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचे थे और इस बीच भीषण बर्फबारी हो गई जिससे गाड़ियां फंस गईं। जिसके चलते इस घटना में 10 बच्चों समेत 23 लोगों की मौत हो गई।

सूत्रों के मुताबिक चार वर्षीय बच्ची की मौत गंभीर ज़ुकाम और निमोनिया से हो गई थी उन्होंने बताया कि उसे वक्त पर अस्पताल नहीं पहुंचा जा सका जिससे उसकी मौत हो गयी। बचाव अधिकारियों ने बताया कि अब तक कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई है वहीं गाड़ियां कई फुट जमी बर्फ में फंसी हुई हैं। गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने एक बयान में मृतकों की संख्या की पुष्टि कर कहा कि हालात को सिर्फ ‘प्राकृतिक आपदा’ कहा जा सकता है और इस क्षेत्र में ‘अत्यधिक बर्फबारी’ हुई है।

उन्होंने कहा कि बर्फबारी के कारण कारें मरी नहीं जा सकीं जिसके बाद लोगों ने पैदल ही चलना शुरू कर दिया और वे बर्फ के कारण चल नहीं सकें। मंत्री के मुताबिक मौतों का कारण ‘दम घुटना’ है। राजनीतिक संचार पर प्रधानमंत्री के सहयोगी शाहबाज गिल ने कहा कि जब भारी बर्फबारी होने लगी तो लोगों ने अपनी कारों को सड़कों पर ही छोड़ दिया और होटलों में शरण लेने के लिए चल दिए जिससे यातायात जाम हो गया। वही ‘प्रशासन गाड़ियों को सड़कों से हटाने की कोशिश कर रहा है ताकि रास्ता साफ किया जा सके।’ पंजाब पुलिस ने रविवार को कहा कि आपदा प्रभावित मरी में पिछले 24 घंटों में 500 से ज्यादा परिवारों को बचाया गया और सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया।

बता दे कि मंत्री बोले, मौतों का कारण ‘दम घुटना’ मौसम विभाग ने पांच जनवरी को अलर्ट जारी किया था कि भारी बर्फबारी के कारण छह से नौ जनवरी की दोपहर तक मरी, गलियत, नथियागली, कगन, नारन और अन्य इलाकों में सड़कें बंद हो सकती है।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com