Breaking News
Home / ताजा खबर / 5 दिन तक रहेंगे बैंक बंद, ATM में रहेगी कैश की किल्लत
Ranchi: People withdrawing cash at a bank in Ranchi on Thursday. PTI Photo (PTI12_1_2016_000221A)

5 दिन तक रहेंगे बैंक बंद, ATM में रहेगी कैश की किल्लत

सितंबर महीने के अंत में 29 तारीख से नवरात्रों की शुरुआत होने वाली है. नवरात्रि की शुरुआत से ही फेस्टिवल्स का सीजन चालू हो जाता है,और लोग खरीदारी में जुट जाते हैं. लेकिन अगर आपको नकदी की किल्लत से नहीं जूझना तो अगले 3 दिन में अपनी सारी खरीदारी पूरी कर ले.

ऐसा इसलिए क्योंकि इस महीने के आखिरी के 5 दिन लगातार बैंक बंद रहेंगे,और उससे आपको कैश की दिक्कत हो सकती है. बैंक के बंद होने से पहले ही अपनी सारी तैयारी पूरी कर ले ताकि बाद में किसी दिक्कत का सामना ना करना पड़े.

बैंक बंद होने का कारण

आपको बता दें 26 और 27 सितंबर को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे. यह हड़ताल 10 सरकारी बैंकों का विलय करने के करण से की जा रही है, और 28 सितंबर महीने का आखिरी शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे, और 29 को रविवार है.

 


 

लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे और उस भाजप 30 सितंबर को खुलेंगे तो भी अर्धवार्षिक समापन होने के कारण बैंकों में लेन-देन नहीं होगा. लिहाजा लगातार 5 दिनों तक बैंक बंद होने से आम आदमी के साथ-साथ कारोबारियों को दिक्कतें आ सकती हैं.

ATM में भी होगी कैश की किल्लत

ATM मैं सिर्फ 2 दिन तक ही कैश होता है उसके बाद उसमें दोबारा से कैश डालना पड़ता है लेकिन 5 दिन तक लगातार बैंक बंद होने की वजह से ATM मैं भी कैश नहीं डाला जाएगा. जिससे लोगों को कैसे निकालने में और भी ज्यादा दिक्कत हो सकती हैं.

Written by – Ashish kumar

https://www.youtube.com/watch?v=2UMjmOahyws&t=102s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com