Breaking News
Home / ताजा खबर / कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी खुद करेंगे समीक्षा, कल होगा अहम दौरा

कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी खुद करेंगे समीक्षा, कल होगा अहम दौरा

देश औऱ दुनिया में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच विशेषज्ञों का कहना है कि इस महामारी से निजात पाने के लिए वैक्सीन ही सबसे प्रभावी तरीका है। हालांकि अलग-अलग देशों में वैक्सीन ट्रायल के अलग अलग चरण में पहुंच चुकी हैं। उधर भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सबकी निगाहें वैक्सीन पर टिकी हुई है। कई भारतीय कंपनियां कोरोना की वैक्सीन तैयार करने में जुटी हैं। भारत में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों और प्रगति का जायजा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पुणे, हैदराबाद और अहमदाबाद जाएंगे।

पीएम मोदी कल पुणे में सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे और वैक्सीन की तैयारियों को लेकर समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी हैदराबाद में भारत बॉयोटेक की कोवैक्सीन की प्रगति को लेकर भी जानकारी लेंगे। भारत बायोटेक आईसीएमआर के साथ मिलकर स्‍वदेशी कोरोना वैक्‍सीन विकसित करने में लगा है। इसके बाद पीएम मोदी अहमदाबाद भी जा सकते हैं। अहमदाबाद में जायडस कैडिला की वैक्सीन को लेकर काम चल रहा है। और ये वैक्सीन ट्रायल के दूसरे चरण में है। पीएम मोदी इस वैक्सीन की तैयारियों और प्रगति की समीक्षा भी कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि भारत कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई के निर्णायक चरण में पहुंच चुका है। इसी को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी इन फैसिलिटीज में जाएंगे और वैज्ञानिकों के साथ चर्चा करेंगे। जिससे उन्हें अपने नागरिकों को टीकाकरण करने के लिए भारत के प्रयासों की तैयारियों, चुनौतियों और रोडमैप की जानकारी मिल सके। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com