Breaking News
Home / देश / ‘हाउडी मोदी’ में अमेरिकी राष्ट्रपति ने क्या-क्या कहा, हर बात जानिए

‘हाउडी मोदी’ में अमेरिकी राष्ट्रपति ने क्या-क्या कहा, हर बात जानिए

‘हाउदी, मोदी’ इवेंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जमकर तारीफ की. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हौसलाअफजाई की और लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के लोकप्रिय नारे ‘अबकी बार, मोदी सरकार’ की तर्ज पर ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ कहकर उनका उत्साहवर्धन किया. इसके बाद स्टेज पर आए डोनाल्ड ट्रंप ने भी पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मोदी और वो इस इवेंट में भारत के साझा सपनों का जश्न मनाने आए हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भारत को उनसे बेहतर दोस्त कभी नहीं मिलेगा.

अपने संबोधन की शुरुआत में ही डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 6 महीने पहले भारत ने फिर मोदी को चुना, उनको बधाई.”मैं अमेरिका के गहरे दोस्त मोदी के साथ यहां आकर काफी खुश हूं. मोदी भारत के लिए कमाल का काम कर रहे हैं. मेरा सौभाग्य है कि मैं यहां इस कार्यक्रम में हूं. 50 हजार भारतीय अमेरिकियों की मौजूदगी लाजवाब है. छह महीने पहले भारत ने आपको फिर चुना, मोदी को बधाई.”

 

Image result for howdy modi event

 

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो और पीएम मोदी इस इवेंट में अमेरिका और भारत के साझा सपनों का जश्न मनाने आए हैं.

“हमें अमेरिकी भारतीयों पर गर्व है. आपकी इस देश में बड़ी भूमिका में है. भारत को राष्ट्रपति ट्रंप से बेहतर दोस्त कभी नहीं मिलेगा. पीएम मोदी को ये बात पता है”,डोनाल्ड ट्रंप.

 

 


 

 

 

“दोनों के संविधान एक जैसे तीन शब्द से शुरू होते हैं-वी द पीपल. पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया एक मजबूत भारत को देख रही है. एक ही दशक में भारत में 30 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला.”

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि फिलहाल अमेरिका में बेरोजगारी दर 51 साल में सबसे कम है. भारतीय अमेरिकियों के बीच बेरोजगारी एक तिहाई घटी है.भारतीय अमेरिका को मजबूत करने में मदद कर रहे हैं. “मेडिकल, तकनीक और कारोबार में भारतीयों को अहम योगदान. पीएम मोदी से अपेक्षा है कि वो हमें और मजबूत बनाएंगे. भारतीय कंपनियां अमेरिका में बहुत बड़े पैमाने पर रोजगार दे रही हैं”

इसी के साथ ट्रंप ने कहा कि JSW ने 2018 में भारत में निवेश का ऐलान किया है और भारत-अमेरिका इस वक्त एक दूसरे देशों में रिकॉर्ड निवेश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में भारत को क्रूड निर्यात 400% बढ़ा है, इसी तरह LPG के साथ हुआ है.”निर्यात से अमेरिकियों को रोजगार मिलता है और भारत को सुरक्षा. हम जल्द ही कई सुरक्षा करार करने जा रहे हैं. हम अंतरिक्ष क्षेत्र में सहयोग की दिशा में काम कर रहे हैं. नवंबर में सुरक्षा रिश्तों में कुछ बड़ा होने वाला है.”

WRITTEN BY: HEETA RAINA

 

 

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com