Breaking News
Home / ताजा खबर / राफेल पर #LiarRahul के 10 बड़े झूठ

राफेल पर #LiarRahul के 10 बड़े झूठ

सेन्ट्रल डेस्क, अरफा जावेद- राफेल डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा जारी किए गए बयान पर भाजपा ने पलटवार करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट किए हैं। बता दें कि बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से ‘लायर राहुल’ हैशटैग के साथ सिलसिलेवार कई ट्वीट कर राफेल पर राहुल गांधी द्वारा बोले गए झूठ गिनाए हैं।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

बता दें कि शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘द हिन्दू’ कि रिपोर्ट को आधार बनाते हुए पीएम मोदी पर राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। राहुल के इन आरोपों पर बीजेपी ने ट्वीट्स में तंज कसते हुए कहा है कि राहुल को झूठ बोलने का नोबेल पुरस्कार दिया जाना चाहिए।

 

बीजेपी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया,’एक तरफ जहां आप दिन की शुरुआत ईमानदारी और मेहनत के साथ करते हैं, तो वहीं #LiarRahul झूठी बातों की तैयारी कर रहे होते हैं। उनके हर झूठ को पकड़ना कठिन है, लेकिन राफेल पर उनके झूठ को पकड़ने का हमने प्रयास किया।’

‘झूठ नंबर 1’-  राहुल गांधी ने फ्रेंच मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट को तोड़-मरोड़ कर ये दावा किया कि दसॉ पर भारत के साथ डील के लिए रिलायंस को ऑफसेट पार्टनर बनाने का दबाव डाला गया।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट और दसॉ के सीईओ ने इस बारे में पहले ही स्पष्ट तौर पर कहा था कि भारत सरकार की ओर से ऑफसेट पार्टनर चुनने के लिए कोई दबाव नहीं डाला गया।

 

‘झूठ नंबर 2’- राहुल ने घटिया स्तर का भ्रामक प्रचार किया और झूठ बोला कि डील के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने अनियमितता पकड़ी। न्यायिक विषय पर ऐसा भ्रामक प्रचार बेहद घटिया है।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस के द्वारा दायर की गई याचिका को रद्द करते हुए कहा कि राफेल डील में कोई अनियमितता नहीं हुई है।

‘झूठ नंबर 3’-‘लायरराहुल’ का दावा है कि राफेल डील पर असहमति दर्ज करने के लिए एमओडी ने एक वरिष्ठ अधिकारी को ‘सज़ा’ दी थी।

आपको बता दें कि राहुल ने झूठा दावा किया था और खुद अधिकारी ने मीडिया के सामने आकर ऐसी किसी ‘सज़ा’ से इनकार करते हुए राहुल के झूठ से पर्दाफाश किया था।


‘झूठ नंबर 4’- राहुल गांधी का कहना है कि पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वां ओलांद ने पीएम मोदी को चोर कहा था और भारत सरकार ने डील में रिलायंस को ऑफसेट पार्टनर बनाने के लिए कहा था।

आपको बता दें कि खुद ओलांद ने ऐसे किसी आरोप से इनकार किया है और इसके साथ-साथ फ्रेंच सरकार ने इस संबंध में आधिकारिक बयान भी जारी किया है।


‘झूठ नंबर 5’- राहुल गांधी ने तो संसद में भी झूठ बोला था कि फ्रांस के मौजूदा राष्ट्रपति मैक्रो से वह व्यक्तिगत तौर पर मिले और मैक्रो ने उन्हें बताया कि राफेल डील में गोपनीयता की कोई शर्त नहीं है।

आपको बता दें कि फ्रेंच सरकार ने इस झूठ के खिलाफ भी बयान जारी किया था और कहा था कि दोनों पक्षों के बीच गोपनीय सूचनाओं को साझा नहीं करने का समझौता हुआ है।


‘झूठ नंबर 6’- राहुल गांधी ने यूपीए सरकार के दौरान हुई डील में एयरक्राफ्ट की कीमत अलग-अलग बताई। संसद में उन्होंने 520 करोड़ रुपये बोले, वहीं कर्नाटक में उन्होंने 526 करोड़ रुपये बोले, राजस्थान में उन्होंने 540 करोड़ रुपये बताया और दिल्ली में उन्होंने 700 करोड़ रुपये बताया।

आपको बता दें कि इन तथ्यों को रखने के बाद बीजेपी ने नीचे दिए गए ट्वीट में  यह निष्कर्ष निकाला है कि झूठ बोलने के लिए राहुल गांधी को नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए।

‘झूठ नंबर 7’- राहुल गांधी ने दावा किया कि मोदी सरकार की प्रक्रिया सेना के अधिकार और मनोबल को गिरानेवाली थी।

आपको बता दें कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि राफेल डील की प्रक्रिया में किसी तरह की अनियमितता का संदेह नहीं है और कोर्ट इस प्रक्रिया से संतुष्ट है।’

‘झूठ नंबर 8’- राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए में इस डील को 526/520/540 (एक जगह, एक दाम) तक नेगोशिएट किया, वहीं एनडीए ने इस डील को 1,600 करोड़ रुपये में तय किया।

आपको बतो दें कि एनडीए सरकार ने बेहतर प्राइस नेगोशिएशन किया और तय की गई कीमत पूरे परिचालन पैकेज वाले राफेल विमान की है।

‘झूठ नंबर 9’- राहुल गांधी ने कहा 36 एयरक्राफ्ट निर्माण का उद्देश्य ‘मित्रों’ को लाभ पहुंचाना है और इससे एयरफोर्स को नुकसान पहुंचा है।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि ये फैसला सेना के आधुनिकीकरण के मकसद को ध्यान में रखकर लिया गया है और इससे सेना की क्षमता बढ़ी है और इससे वायु सेना भी खुश है।’

‘झूठ नंबर 10’- राहुल ने ‘द हिंदू’ अखबार को आधार बनाकर बीजेपी पर हमला बोला है, जिसपर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कांग्रेसियों को फोटोशॉपर्स बताया है।

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘द हिन्दू’ में छपी पूरी ख़बर नहीं दिखाई है और बीजेपी ने उसे फोटोशॉप बताया है।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com