Breaking News
Home / ताजा खबर / आपसी सौहार्द पूर्ण माहौल में तथा हर्षोल्लास के साथ दशहरा पर्व मनाए :डीजीपी

आपसी सौहार्द पूर्ण माहौल में तथा हर्षोल्लास के साथ दशहरा पर्व मनाए :डीजीपी

शिवहर: पूरे जिले में अमन,चैन, शांति कायम रहे तथा आपसी समरसता के साथ हर्षोल्लास पूर्ण माहौल में दुर्गापूजा, दीपावली रामनवमी पर्व मनाए, उक्त संबोधन स्थानीय गांधी नगर भवन में संवेदी पुलिस- सशक्त समाज कार्यक्रम के तहत पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने संबोधित करते हुए कहा है।

उक्त कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि पुलिस महानिरीक्षक गणेश कुमार जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सहित डीडीसी मोहम्मद वारिस खान ,अपर समाहर्ता शंभू शरण , वरीय अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद ,एसडीपीओ राकेश कुमार सहित पूरा पुलिस महकमा कार्यक्रम में मौजूद थे।

संवेदी पुलिस -सशक्त समाज के तहत डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने संबोधित करते हुए शिवहर जिले के सभी पूजा समितियों के सदस्यों को, शांति समिति के सदस्यों को, समाज के प्रबुद्ध जनों सहित जनप्रतिनिधियों को सभी पार्टी के जिलाध्यक्षों को, राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि जब हमारा एक लहू का रंग है, तो आपसी सामंजस्य के बदले नफरत क्यों।

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने अपने पहले वाले अंदाज में कहा है कि मन बुद्धि शरीर के सूक्ष्म अंग है, जो किसी भी कार्य करने से पहले बुद्धि से विचार-विमर्श करता है तभी हम अपने शरीर के सभी अंगों को संचालन करते हैं तथा मन को कंट्रोल करने के लिए बुद्धि से सामंजस्य कर अच्छे एवं बुरे कर्तव्य करते हैं,असली मनुष्य वही है जो अपने मन को कंट्रोल करता है तथा बुद्धि के प्रयोग से जीवन की नैया को पार करते हैं।

उन्होंने समझाते हुए कहा है कि हमारी चेतना इतनी छोटी हो गई है कि हम लोग आपस में भगवान को भी बांट लेते हैं ,किसी भी दुश्मनी निभाने के लिए बच्चा चोर जैसी अफवाह फैलाकर अपना दुश्मनी निभाते हैं तथा मारने पीटने लगते हैं परंतु इसका अंजाम क्या होगा वे नहीं जानते।

मंदिर, मस्जिद ,गुरुद्वारा के नाम पर लोग आपस में तनाव पैदा करते हैं, नाली बनवाने ,मिट्टी भरने, गाली गलौज करने ,छोटी-छोटी मामलों को लेकर मनुष्य अपने आपको परेशान होते हैं, तथा पुलिस विभाग को भी परेशान करते हैं, छोटी-छोटी बच्चियों के साथ घृणित कार्य कर समाज, जिला, राज्य तथा देश का नाम बदनाम करते हैं इससे बचने की अपील की है।।

जबकि पुलिस महानिरीक्षक गणेश कुमार ने संबोधित करते हुए कहा है कि सामाजिक व राजनीतिक से ऊपर उठकर इंसानियत का रास्ता अपनाना चाहिए,।

जबकि नव पदस्थापित जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने संबोधित करते हुए कहा है कि हमारा प्रथम कार्य दिवस है, अगले तीन महीने पर्वो का महीना है ,सर्वोच्च प्राथमिकता हमारी है कि समाज में समरसता कायम रखते हुए शिवहर जिला वासी अच्छे माहौल में सभी पर्व त्यौहार मनाये।प्रशासन हर संभव आपको सहायता करने के लिए हमेशा तैयार रहेगा।

जबकि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने भी संबोधित करते हुए कहा है कि शिवहर जिला में सांप्रदायिक माहौल बहुत ही अच्छा है, निष्पक्ष, पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त, शराब मुक्त जिला शिवहर सांप्रदायिक माहौल का एक मिसाल है, यहां के लोग अमन, चैन ,शांति के लिए जाना जाता है उन्होंने लोगों से अपील किया है कि अपने अपने क्षेत्र में पर्व त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाएं जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन आपके साथ है।


 

धन्यवाद ज्ञापन पूर्व जिला पार्षद अजीब लाल चौधरी ने किया तथा इस अवसर पर जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह के द्वारा, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के द्वारा मोमेंटो दिया गया है।

इस अवसर पर शिवहर जिले भर के उनके शुभचिंतको ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे को फूल का गुलदस्ता देकर तथा हाथ मिलाकर काफी प्रसन्न चित्त होते रहे।

शिवहर से मोहम्मद हसनैन

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com