Breaking News
Home / ताजा खबर / राष्ट्रपति कोविंद से मिले चंद्रबाबू नायडू, आंध्र प्रदेश के लिए स्पेशल स्टेटस को लेकर सौंपा ज्ञापन

राष्ट्रपति कोविंद से मिले चंद्रबाबू नायडू, आंध्र प्रदेश के लिए स्पेशल स्टेटस को लेकर सौंपा ज्ञापन

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय : आंध्र प्रदेश के लिए स्पेशल स्टेटस की मांग को लेकर आज दिल्ली के आंध्रा भवन से रैली निकालने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान नायडू और उनके डेलिगेशन ने राष्ट्रपति को आंध्राप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है।  इससे पहले सीएम और टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू सोमवार को अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे रहे।

राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन

आज मंगलवार को अपने तय समय के अनुसार चंद्रबाबू नायडू अपने 15 लोगों के साथ रैली निकालते हुए राष्ट्रपति भवन पहुंचे। जहां उन्होने अपने साथियों के साथ राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात कर उन्हें संसद में आंध्र प्रदेश रिकॉग्निशन एक्ट 2014 को लागू करने के वादे को पूरा नहीं किए जाने को लेकर ज्ञापन सौंपा है। आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को पूरे दिन चंद्रबाबू नायडू भुख हड़ताल पर बैठे रहे थे।

धरने पर बैठ गए है। दिल्ली स्थित आंध्र प्रदेश भवन में अपनी चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार से भूख हड़ताल शुरू कर दी है। सोमवार को दिनभर भूख हड़ताल पर रहने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने अपना फास्ट खत्म किया। वहीं उन्होंने आज मंगलवार को देश के राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपने की बात कही है। वहीं उनके इस हड़ताल को विपक्षी दलों का भी समर्थन मिला है। नायडू के इस हड़ताल को लेकर टीडीपी की ओर से कहा गया है कि उनकी भूख हड़ताल केंद्र सरकार के खिलाफ है।

चंद्रबाबू के समर्थन में आए तमाम विपक्षी दल

भूख हड़ताल शुरू करने से पहले चंद्रबाबू नायडू ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। टीडीपी की ओर से कहा गया है कि मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा पूरा नहीं किया है। यहीं कारण है कि आंध्र के सीएम ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। सोमवार को चंद्रबाबू नायडू के भूख हड़ताल को समर्थन देने विपक्षी दलों के कई नेता भी धरना स्थल पर पहुंचे हैं। चंद्रबाबू नायडू के समर्थन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, नेशनल कांफ्रेंश के नेता फारूक अब्दुल्ला, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे थे।

चंद्रबाबू नायडू के इस भूख हड़ताल को लेकर बीजेपी की ओर से वार किया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक ओपेन लेटर लिखा है। वहीं इस ओपेन लेटर पर पलटवार करते हुए नायडू ने कहा कि बीजेपी और केन्द्र सरकार को अपना डेकोरेटम मैंटेन करना चाहिए

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com