Breaking News
Home / ताजा खबर / साल 2019 में यूपी में देखने को मिल सकता है ये नजारा

साल 2019 में यूपी में देखने को मिल सकता है ये नजारा

news desk

यूपी में जल्द ही हो सकता है बड़ा ऐलान यह ऐलान इलेक्शन को मद्देनजर रखते हुए हो सकता है। इस ऐलान में यूपी की दो जानी-मानी पार्टियों के एक साथ आने की खबर है। यह खबर गठबंधन की है। खबर है कि बीजेपी सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात तय हो चुकी है। अब बस इसका औपचारिक ऐलान होना बाकी है। इस गठबंधन को लेकर दोनो पार्टियों के बीच काफी लंबे समय से बातचीत चल रही थी। पर आज इसकी घोषणा हो सकती है।

akhilesh and mayavati

इलेक्शन को मद्देनजर रखतो हुए सीट शेयरिंग को लेकर जो भी बातें हुई हैं, उनके मुताबिक समाजवादी पार्टी 35 सीट पर बसपा 36 सीट और राष्ट्रीय लोक दल 3 सीट पर चुनाव लड़ेंगी और 4 सीट को रिजर्व रखा जाएगा साथ ही अमेठी और रायबरेली मे गठबंधन अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। दुसरी तरफ यह खबर है कि कांग्रेस की टीम भी दिल्ली में मैराथन बैठक करेगी  और अपनी आगे की रणनीति पर विचार- विमर्श करेगी।

akhilesh and mayavati

एक प्रेस वार्ता के दौरान अखिलेश यादव से गठबंधन के  उपर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा था कि गठबंधन के लिए पिछले कई समय से बात की जा रही है।  सुत्रों के हवाले से खबर है कि 15 जनवरी के बाद सीटों के बंटवारे को अंतिम रुप दिया जाएगा।  वहीं दूसरी तरफ आरएलडी प्रमुख अजित सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी सपा-बसपा महागठबंधन का हिस्सा है, मगर अभी तक सीटों को लेकर कोई भी बात नहीं हुई है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com