Breaking News
Home / ताजा खबर / अरुणाचल से लापता लड़के को जल्द ही भारत को सौपेगी चीनी आर्मी

अरुणाचल से लापता लड़के को जल्द ही भारत को सौपेगी चीनी आर्मी

अरुणाचल से लापता मिरम तरोन जल्द ही भारत वापस आ जाएगा। बता दे की चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने बताया है कि एक लड़का उसकी सीमा के भीतर मिला है। और हम उसे जल्द ही भारत को सौंप देंगे। तेजपुर में भारतीय सेना के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने कहा- चीनी सेना ने हमें बताया है कि उन्हें अरुणाचल से लापता लड़का मिल गया है।

इसके अलावा राहुल गांधी ने भी मिरम की वापसी को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। राहुल गांधी ने लिखा- सरकार हो तो फ़र्ज़ निभाओ, मीराम तारौन को वापस लाओ। बता दे की अरुणाचल के सियुंगला के लुंगटा जोर इलाके के रहने वाला 17 साल का मिरम 18 जनवरी को लापता हो गया था।

वही अरुणाचल के सांसद तापिर गाओ ने आरोप लगाया था कि चीन की आर्मी ने भारतीय क्षेत्र से तरोन का अपहरण कर लिया है। सांसद ने अपने ट्वीट में यह दावा किया था। गाओ के मुताबिक त्सांगपो नदी जहां से भारत में प्रवेश करती है, उसी जगह यह घटना हुई थी।

आपको बता दे की लड़के के लापता होने की सूचना मिलने पर भारतीय सेना ने PLA से उसको ढूंढने में मदद मांगी थी। जिसके बाद भारतीय सेना ने तुरंत हॉटलाइन के जरिए पीएलए से संपर्क किया। भारतीय सेना ने पीएलए को बताया कि जड़ी-बूटी इकट्ठा कर रहा एक लड़का रास्ता भटक गया है और मिल नहीं रहा है।

About Swati Dutta

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com