Breaking News
Home / ताजा खबर / स्वदेशी वैक्सीन को मंजूरी पर पीएम मोदी की प्रतिक्रिया, कहा- ‘आत्मनिर्भर भारत का सपना हो रहा है पूरा’

स्वदेशी वैक्सीन को मंजूरी पर पीएम मोदी की प्रतिक्रिया, कहा- ‘आत्मनिर्भर भारत का सपना हो रहा है पूरा’

भारत में एक साथ दो कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी से ना सिर्फ उत्साह का माहौल है बल्कि इसे कोरोना के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है। डीसीजीआई ने सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन कोविशील्ड और भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन के इमरजेंसी यूज को हरी झंडी दी है। वहीं इस मौके पर पीएम मोदी ने इस सफलता के लिए वैज्ञानिकों को बधाई दी है। साथ ही पीएम मोदी ने देश के लोगों को भी इस सफलता को लेकर शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके देशवासियों को बधाई दी। पीएम मोदी ने लिखा कि हर भारतीय को गर्व होगा कि जिन दो टीकों को आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दी गई है वो भारत में तैयार किए गए हैं। ये आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के हमारे वैज्ञानिकों के सपने को दिखाता है। इसके मूल में मरीजों की देखभाल और करुणा है।

इस मौके पर सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने भी खुशी जताई है। पूनावाला ने ट्वीट किया कि सभी को नया साल मुबारक हो! सभी जोखिम जो सीरम इंस्टीट्यूट ने वैक्सीन को स्टॉक करने के लिए उठाए थे, उसका आखिकार बेहतर परिणाम आया है। भारत का पहला कोविड वैक्सीन अगले हफ्ते तक आपके सामने होगा। ये वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और प्रभावी है।

इसके अलावा भारत में वैक्सीन को मंजूरी दिए जाने को लेकर दुनिया में भी खुशी का माहौल दिखा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वैक्सीन की मंजूरी के फैसले का स्वागत किया है। डब्लूएचओ साउथ-ईस्ट एशिया की रीजनल डायरेक्टर डॉ. पूनम क्षेत्रपाल सिंह ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि भारत के इस फैसले से साउथ-ईस्ट एशिया में महामारी के खिलाफ लड़ाई और ज्यादा मजबूत हो जाएगी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com