Breaking News
Home / ताजा खबर / कल शाम मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, 7वीं बार संभालेंगे बिहार की कमान

कल शाम मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, 7वीं बार संभालेंगे बिहार की कमान

बिहार में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एनडीए ने जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार  को एक बार फिर विधायक दल का नेता चुना है। इसके बाद साफ हो गया है कि नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार की मुख्यमंत्री के तौर पर कमान संभालने जा रहे हैं। गठबंधन का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने राज्‍यपाल फागू चौहान से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा भी पेश किया। बैठक में लिए गए फैसले को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि – NDA की बैठक में मुझे फिर से एक बार नेता चुना गया। महामहिम राज्यपाल को अभी पत्र दे दिया गया। उन्होंने स्वीकार किया है और मुझे मुख्यमंत्री के तौर पर मनोनीत किया है। कल कौन-कौन शपथ ग्रहण करेगा इसका फैसला अभी होना बाकी है। अब साफ हो गया है कि नीतीश कुमार कल शाम 4.30 बजे सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंने जा रहे हैं।

दरअसल आज बीजेपी के सीनीयर लीडर औऱ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में अहम बैठक हुई थी। इस बैठक में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के अलावा बिहार बीजेपी औऱ जेडीयू समेत गठबंधन की तमाम पार्टियों के दिग्गज नेता मौजूद रहे। मुख्यमंत्री आवास-एक, अणे मार्ग पर एनडीए की इस अहम बैठक में बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) नेता जीतन राम मांझी और विकासशील इनसान पार्टी यानि वीआईपी के नेता मुकेश सहनी भी शामिल हुए।

वहीं बैठक में बीजेपी के पर्यवेक्षक बनकर बिहार पहुंचे राजनाथ सिंह ने पटना में बीजेपी विधायक दल के नेता का भी चयन किया। मुख्यमंत्री आवास पर ही बीजेपी विधायक दल की बैठक में कटिहार से नवनिर्वाचित विधायक तारकेश्वर प्रसाद को विधायक दल का नेता चुना गया है। वहीं रेणु देवी को बीजेपी विधायक दल की उपनेता चुना गया है। वहीं उपमुख्यमंत्री को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं हो सकी है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com