Breaking News
Home / ताजा खबर / एनडीए की बैठक खत्म, नीतीश कुमार सातवीं बार बनेंगे बिहार के सीएम

एनडीए की बैठक खत्म, नीतीश कुमार सातवीं बार बनेंगे बिहार के सीएम

बिहार में आज यानि रविवार को एनडीए की बैठक हुई। बैठक में एक बार फिर सर्वसम्मति से नीतीश कुमार को ही एनडीए विधायक दल का नेता चुना गया। और इसी के साथ वो सातवी बार बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे। वहीं सुशील मोदी भी नई चुनी गई इस सरकार में उप मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे। आज हुई इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए। पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर ये बैठक हुई। बीजेपी के पास एनडीए में सर्वाधिक 74 विधायक हैं। जबकि जदयू के 43 विधायक है। जबकि सहयोगी दल हम और वीआईपी के पास 4-4 सीटें हैं।

नीतीश कुमार को निर्विरोध नेता चुनने के बाद अब सभी नेता राजभवन में नई सरकार के गठन के लिए दावा करेंगे। राज्यपाल फागू चौहान नीतीश को नई सरकार बनाने का न्योता दे सकते हैं। इसके बाद एक दो दिन में शपथग्रहण हो सकता है। वहीं बैठक में सभी विधायकों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अलग कुर्सियों का इंतजाम किया गया था।

आपको बता दें कि इससे पहले भी पटना में दोनों पार्टियों के विधायक दलों की बैठक हुई थी।एनडीए बैठक में बीजेपी, जेडीयू सहयोगी दल हम और वीआईपी के विधायक भी शामिल हुए। कुछ निर्दलीय विधायकों ने भी एनडीए को समर्थन दिया। एनडीए चुनाव के पहले ही नीतीश कुमार को अपना मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित कर चुका था। नीतीश कुमार पिछली विधानसभा का कार्यकाल पूरा होता देख राज्यपाल फागू चौहान को पहले ही अपना इस्तीफा सौंप चुके थे।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com