Breaking News
Home / ताजा खबर / रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हुए कोरोना संक्रमित,खुद को घर में किया आइसोलेट

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हुए कोरोना संक्रमित,खुद को घर में किया आइसोलेट

भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है।आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।उन्होंने खुद सोमवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।रक्षा मंत्री ने बताया कि उन्हें कोरोना के हल्के लक्षण हैं और फिलहाल वे घर पर ही क्वारैंटाइन हो गए हैं।इसके अलावा उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने और क्वारैंटाइन होने की अपील की है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हुए कोरोना संक्रमित

गौरतलब है कि पिछले साल मार्च में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी।राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा था कि ‘बस हो गया। आरआर अस्पताल में आज कोरोना वैक्सीन की पहली डोज मुझे लगाई गई।इस ड्राइव द्वारा देश को कोविड-19 मुक्त बनाने के भारत के संकल्प को मजबूत किया गया है।वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और परेशानी मुक्त है।बता दें कि जब रक्षा मंत्री ने टीके की डोज ली थी, तब केंद्र सरकार कोविशील्ड और कोवाक्सिन दोनों ही वैक्सीन की डोज 28 से 42 दिन के अंतराल पर दे रही थी।ऐसे में माना जा सकता है कि राजनाथ को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज अप्रैल में मिली होगी।इस लिहाज से वे कोरोना टीकाकरण पूरा कराने के लगभग नौ महीने बाद फिर से संक्रमित हो गए हैं।

कोरोना का कहर लगातार जारी

बता दें कि भारत में कोरोना का आतंक लगातार जारी है। कोरोना के नए मामलों में 12.5 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,79,723 नए मामले दर्ज किए गए हैं और सिर्फ 13 दिन में कोविड के डेली केस 28 गुणा हो गए हैं।बता दें कि 28 दिसंबर को 6,358 कोविड मामले सामने आए थे।जिसके साथ ही भारत में कुल संक्रमितों की संख्या 35,707,727 हो गई और एक्टिव मरीजों की बात की जाये तो उनकी संख्या 7 लाख पार हो चुकी है और अभी 723,619 सक्रिय मरीज हैं।पिछले 24 घंटे में 46,569 लोग ठीक हो चुके हैं और इसके साथ ही अब तक कुल 34,500,172 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं।पिछले 24 घंटे में 146 लोगों ने कोरोना के कारण जान गंवाई है।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com