Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / गुपकार गठबंधन पर ‘योगी प्रहार’, पूछा- कांग्रेस पर कश्मीर का दोहरा रवैया क्यों?

गुपकार गठबंधन पर ‘योगी प्रहार’, पूछा- कांग्रेस पर कश्मीर का दोहरा रवैया क्यों?

जम्मू-कश्मीर में बने गुपकार अलायंस पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमकर निशाना साधा है। सीएम योगी ने कांग्रेस नेतृत्व को चुनौती देते हुए कई सवाल पूछे हैं। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस दिल्ली में कुछ और जबकि जम्मू-कश्मीर में कुछ और बोलती है। जम्मू-कश्मीर को लेकर कांग्रेस ने हमेशा दोहरा रवैया रखा है। सीएम योगी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा देश की राष्ट्रीय अस्मिता के साथ खिलवाड़ किया है। सीएम योगी ने कांग्रेस आलाकमान पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग गुपकार समझौते पर अपनी राय स्पष्ट क्यों नहीं कर रहे हैं। पूरा देश इसका जवाब जानना चाहता है।

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर उन तत्वों को प्रेरित करती है, जो कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा देते हैं। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर कांग्रेस का वैसा ही चेहरा देखने को मिला है। इस पूरे प्रकरण के लिए सीएम योगी ने कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस ने एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार नहीं होने दिया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को छल से लागू किया और जम्मू कश्मीर में ना केवल अलगाववाद को बढ़ावा दिया, बल्कि पूरे देश में आतंकवादियों को प्रोत्साहन देने का काम किया है।

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि देश पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह का आभारी है। जिन्होंने पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 व धारा 35 ए को खत्म करके एक भारत और श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार करने का काम किया है। सीएम योगी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के विकास को जाने वाला पैसा वहां के लोकल नेता और कांग्रेसी हड़प जाते थे। अब गुपकार समझौते के माध्यम से देश की सुरक्षा और अखंडता पर प्रहार करने की कोशिश की जा रही है। आखिर क्या वजह है कि जम्मू कश्मीर के विकास में कांग्रेस बाधक बनना चाहती है। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com