Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / यूपी में अब 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल, सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

यूपी में अब 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल, सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

देश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसे लेकर एहतियात और सख्ती भी बढ़ा दी गई है। अब कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कक्षा एक से आठ तक ससरकारी और निजी स्कूल चार अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया है। सीएम योगी की तरफ से आदेश दिया गया है कि विद्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाए। प्रदेश सरकार ने अभी तक 31 मार्च तक स्कूल बंद करने के आदेश दिए थए, जिसे अब बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री ने साथ ही ये भी कहा कि कोरोना टीकाकरण कराने वाले सरकारी और निजी संस्थानों के कर्मचारियों को उस दिन छुट्टी दी जाए।

दरअसल सीएम योगी ने मंगलवार शाम उच्चस्तरीय बैठक में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान सीएम योही ने कहा कि कोरोना टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से किया जाए। कोविड-19 के सन्दिग्ध मामलों में अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट किये जाएं। फोकस टेस्टिंग पर विशेष ध्यान दिया जाए। बालिका संरक्षण गृह, वृद्धाश्रम, अनाथाश्रम, रेजिडेन्शियल स्कूल आदि में कोविड-19 की टेस्टिंग प्राथमिकता पर की जाए।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियों को पूरी तरह सक्रिय करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि हर गांव तथा वार्ड में निगरानी समितियां गठित की जाएं। कोविड पॉजिटिव व्यक्ति को लेकर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग पर फोकस किया जाए। साथ ही स्थानीय स्तर पर स्थिति का आकलन करते हुए आवश्यकतानुसार कोविड अस्पतालों की संख्या भी बढ़ाई जाए। पहले चरण के लिए सरकारी अस्पतालों को डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों के तौर पर एक्टिवेट किया जाए।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com