Breaking News
Home / ताजा खबर / भारत में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, कम हुए केस लेकिन मौतों की संख्या बढ़ी

भारत में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, कम हुए केस लेकिन मौतों की संख्या बढ़ी

भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति एक बार फिर भयावह होती दिख रही है। पिछले कई दिनों से देश में लगातार नए कोरोना केसों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। होली के बाद स्थिति को लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन पिछले 24 घंटों में कोरोना के नए केसों में थोड़ी राहत देखने को मिली है और पिछले दिन से कुछ कम संख्या में संक्रमण के नए मामले आए हैं। भरत में कोरोना के रोजाना आने वाले मामलों में बुधवार को थोड़ी राहत मिली है। बीते 24 घंटे के अंदर देश में कोरोना वायरस के 53 हजार 480 नए मामले दर्ज किए गए हैं तो वहीं इस दौरान 41 हजार 280 मरीज ठीक हो गए हैं। हालांकि, चिंता की बात ये है कि इस बीच मौत का आंकड़ा साढ़े तीन सौ पार कर गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले एक दिन में कोरोना वायरस से 354 लोगों की जान गई है।


इसी के साथ अब भारत में कोरोना वायरस के कुल 1 करोड़ 21 लाख 49 हजार 335 मामले रिपोर्ट हो चुके हैं। इनमें से 1 करोड़ 14 लाख 34 हजार 301 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वहीं देश के ज्यादा प्रभावित राज्यों में सख्ती लगातार बढ़ाई जा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने भी नए कोरोना केसों की संख्या को देखते हुए स्कूलों को 4 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया है

अभी देश में कोरोना वायरस के 5 लाख 52 हजार 566 सक्रिय मामले हैं और अभी तक कुल मौतों का आंकड़ा 1 लाख 62 हजार 468 पहुंच गया है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com