Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / सीएम योगी का वाराणसी दौरा पर इन कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा

सीएम योगी का वाराणसी दौरा पर इन कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दो दिववीय दौरे पर काशी आएंगे।आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियों की समीक्षा के लिए काशी जायेंगे।

गौरतलब है कि पीएम काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए वाराणसी आ रहे है।यहां पर योगी सर्किट हाउस में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

सीएम योगी बाद में बनारस रेल कारखाना में पीएम के रात्रि प्रवास तथा आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों को समीक्षा करेंगे और साथ ही मुख्यमंत्री उमरहां स्थित स्वर्वेद महामंदिर भी जाएंगे।

यह भी पढ़ें: भारत सरकार के कृषि कानून वापस लेते ही चुनावी मैदान में डटी भाजपा

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय काशी प्रवास और दिव्य काशी-भव्य काशी अभियान की तैयारियों पर चर्चा करेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी की बैठक में पीएम के दो दिवसीय काशी प्रवास की पूरी रूपरेखा तैयार की जाएगी।इसके अलावा सभी विभागों को दिए गए कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने के साथ ही उनके नोडल अधिकारियों से भी उनकी तैयारियों का जायजा लिया जाएगा।

वाराणसी में कैंप करने की तैयारी

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से पहले वाराणसी में कैंप करने की तैयारी कर रहे हैं।वहीं पांच दिसंबर की बैठक के बाद सीएम के काशी प्रवास की तिथि भी तय हो जाएगी।वहीं सीएम के नौ दिसंबर से 14 दिसंबर तक काशी प्रवास की सूचना मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वर्वेद महामंदिर के वार्षिकोत्सव में 14 दिसंबर को उमरहां जाएंगे।

इस दौरान विहंगम योग में शामिल श्रद्धालुओं को पीएम मोदी संबोधित भी करेंगे।काशी विश्वनाथ धाम में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के सम्मेलन को संबोधित करने के बाद वे दोपहर में स्वर्वेद महामंदिर पहुंचेंगे।

इसके बाद विहंगम योग के कार्यक्रम के बाद पीएम बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य यजमान के रूप में मौजूद रहेंगे और काशी विश्वनाथ धाम में पूजा अनुष्ठान के बाद मंदिर चौक पर संतों से संवाद करेंगे।

यह भी पढ़ें: पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला ने चंडीगढ़ में थामा पार्टी का हाथ

यह भी पढ़ें: पंजाब में विधायकों के बारे में जानकारी को सार्वजनिक करने की मांग पर हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

प्रधानमंत्री मोदी का दौरा भी है प्रस्तावित

वहीं काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए 13 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 दिसंबर को स्वर्वेद महामंदिर के विहंगम योग में जाएंगे।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में अगले महीने से दोगुना राशन मुफ्त देने की तैयारी

प्रधानमंत्री कार्यालय से सहमति के बाद जिला प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है। स्वर्वेद महामंदिर में पीएम करीब डेढ़ घंटे तक रुकेंगे।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com