Breaking News
Home / ताजा खबर / उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022:आप पार्टी द्वारा 19 प्रत्याशियों की छठी सूची की गई जारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022:आप पार्टी द्वारा 19 प्रत्याशियों की छठी सूची की गई जारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली के सीएम एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने रविवार देर शाम यूपी के 19 विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। बता दें कि घोषित किये गये प्रत्याशियों में डॉक्टर,5 ग्रेज्युएट, 3 एलएलबी,1 पोस्ट ग्रेज्युएट, 9 प्रत्याशी 12वीं पास शामिल है।

इस दौरान आप पार्टी ने चुनावी मैदान में सभी वर्गों को समान वरीयता देते हुए सामान्य वर्ग के 9,ओबीसी 3,एससी के 7 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है।दरहसल आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनावों को लेकर यूपी में अभी तक 302 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।

आपको बता दें कि रविवार देर शाम जारी की गई लिस्ट में बहराइच की नानपारा सीट से तनवीर अफसर को प्रत्याशी बनाया है।फतेहपुर की बिंदगी सीट से विकास त्रिवेदी को टिकट मिला है।फतेहपुर सिटी से बृजभान प्रजापति,हमीरपुर से राजेश कुमार बाजपेई,हमीरपुर की राठ सीट से प्रमोद कुमार, हरदोई के गोपामऊ सीट से रुद्र प्रताप शाही को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

इसके अलावा हरदोई के सांडी से एसके वर्मा,जालौन के माधोगढ़ से राम दीक्षित,जौनपुर के जाफराबाद से विजय कुमार पाठक,झांसी की मऊरानीपुर से मोहन लाल, कन्नौज की तिरवां से श्रीमती गीता देवी को चुनाव में खड़ा किया गया।कानपुर देहात के सिकन्दरा नीरज कुमार दीक्षित, कौशाम्बी के चैल से धर्म राज त्रिपाठी, मऊ के महमूदाबाद से अंकित कुमार राव, मिर्जापुर के छानबे से मुन्ना लाल निर्मल, पीलीभीत से बरखेड़ा से आशीष गुप्ता, पीलीभीत के पूरनपुर से कमलेश कुमार,रायबरेली से गौरव सिंह, रायबरेली की ऊंचाहार सीट से राहुल सिंह यादव को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने यूपी की 4 विधानसभा से प्रत्याशियों को बदला है।जिनमें बांदा के तिंदवारी से अरुण कुमार शुक्ला को टिकट दिया गया है। बता दें कि पार्टी से पहले यहां से अवधेश कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की थी।इसी तरह से रविवार को जारी लिस्ट में हाथरस के सिकंदराराव से मनोज यादव अब चुनाव लड़ेंगे।यहां से पार्टी ने पहले सुरेश बघेल को उम्मीदवार बनाया था।

मऊ की मधुबन सीट से फौजी किशन लाल गौंड चुनाव लड़ेंगे।बता दें कि पहले आम आदमी पार्टी ने यहां से कमलेश द्विवेदी को प्रत्याशी बनाया था।इसके साथ ही सीतापुर के बिसवां से आदर्श कुमार श्रीवास्तव को शीर्ष नेतृत्व ने चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा गया है।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com