Breaking News
Home / ताजा खबर / उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022:गोरखपुर पहुंचे चंद्रशेखर ने कहा मजबूती से लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022:गोरखपुर पहुंचे चंद्रशेखर ने कहा मजबूती से लड़ेंगे चुनाव

आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद रविवार को गोरखपुर आए थे।आपको बता दें कि वह गोरखपुर से चुनाव लड़ रहे हैं।यहां पर चंद्रशेखर ने सबसे पहले डॉ. भीम राव आंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण किया और फिर मीडियाकर्मियों से बातचीत की।

इस दौरान चंद्रशेखर ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। आजाद समाज पार्टी की स्थानीय यूनिट के साथ बैठक करके विस्तृत रणनीति बनाई जाएगी। वहीं सोमवार को समाज के अलग-अलग लोगों से मिला जाएगा और इसके साथ ही विकास की हकीकत बताई जाएगी।

आपको बता दें कि चंद्रशेखर आजाद छुटमलपुर के पास स्थित गांव घड़कोली के रहने वाले हैं और उन्होंने एलएलबी की पढ़ाई देहरादून से की है।साल 2015 में भीम आर्मी भारत एकता मिशन का गठन किया गया था,जिसके वह संस्थापक हैं।इसके अलावा मई 2017 में जब शब्बीरपुर गांव में जातीय हिंसा हुई,तब भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोरीं थीं।

वहीं जेल से रिहा होने के बाद चंद्रशेखर ने मिशन जारी रखा और दलितों के खिलाफ होने वाले मामलों में कार्रवाई की मांग उठाते रहे।इसके साथ ही हाथरस की बिटिया से दरिंदगी के मामले से लेकर राजस्थान और हरियाणा में हुई घटनाओं के विरोध में भी प्रदर्शन किए है और दिल्ली में संत रविदास मंदिर हटाने से रोकने को लेकर भी आंदोलन किया है।

बता दें कि भीम आर्मी ने दलित समुदाय की शिक्षा को लेकर भी प्रयास किए है और गांव भादो में इस संगठन ने पहला स्कूल भी खोला था और अन्य जिलों में भीम आर्मी की टीम द्वारा स्कूलों में किताबों का वितरण कराया गया।इसके साथ ही सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाई।

गौरतलब है कि चंद्रशेखर आजाद ने आजाद समाज पार्टी का गठन एक साल पहले ही किया था और इसके बाद यूपी के विभिन्न सीटों पर हुए उपचुनाव के दौरान बुलंदशहर सीट से अपना प्रत्याशी भी उतारा था।दरहसल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद अब विधानसभा चुनाव में भी प्रत्याशी उतार रहे हैं।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com