Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने चिट्ठी लिख सीएम ममता बनर्जी को दिया समर्थन

कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने चिट्ठी लिख सीएम ममता बनर्जी को दिया समर्थन

News Desk

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में शनिवार को मोदी सरकार के खिलाफ मेगा रैली करने का आयोजन किया हैं। लोकसभा चुनावों से पहले इसे विपक्ष के एकजुट होने और केंद्र सरकार को सत्ता से हटाने के लिए यह रैली का आयोजन किया जा रहा है। रैली में 19 क्षेत्रीय दलों ने अब तक समर्थन का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने भी रैली को नैतिक समर्थन देने का ऐलान करते हुए टीएमसी सुप्रीमो को पत्र लिखा है।

राहुल गांधी ने अपने पत्र में ममता को दीदी का संबोधन देते हुए मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष में अपना समर्थन दिया है। बता दें कि बंगाल में ममता बनर्जी समर्थकों के बीच दीदी के उपनाम से लोकप्रिय हैं। ज्यादातर अन्य दलों के नेता भी ममता के लिए इसी संबोधन का प्रयोग करते हैं। चिट्ठी में राहुल ने लिखा कि बंगाल की जनता हमेशा ही जनविरोधी ताकतों के साथ खड़ी रही है। मोदी सरकार के खिलाफ इस वक्त पूरे देश में आक्रोश है और टीएमसी के इस प्रयास का कांग्रेस पार्टी पूरा समर्थन करती है। कांग्रेस की तरफ से रैली में मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे।

मोदी सरकार की आलोचना करनेवाली सीएम ममता बनर्जी ने रैली से पहले भी जोरदार हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि यह रैली लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा के लिए मृत्यु-नाद की मुनादी होगी। भगवा पार्टी के कुशासन के खिलाफ संयुक्त लड़ाई का संकल्प है। बीजेपी के कुशासन के खिलाफ यह संयुक्त भारत रैली होगी। यह बीजेपी के लिये मृत्युनाद की मुनादी होगी… आम चुनाव में भगवा पार्टी 125 से अधिक सीटें नहीं जीत पाएगी। राज्य की पार्टियों द्वारा जीती गयी सीटों की संख्या भाजपा की तुलना में अधिक होगी।’

खास बात यह है कि इस मेगारैली में कई बड़े दिग्गज नेता जुटेंगे। चुनाव से पहले शक्ति प्रदर्शन के लिए सीएम ममता बनर्जी ने विशाल रैली का अयोजन किया है, जिसमें उनके लाखों समर्थकों के शामिल होने की संभावना है। बीजेपी विरोधी दिल्ली के मुख्यमंत्रियों में अरविंद केजरीवाल, एच कुमारस्वामी, एन चंद्रबाबू नायडू के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, डीएमके के एम के स्टालिन, बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा अन्य नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

सूत्रों के हवाले से यह भी बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी के साथ मंच पर सपा के प्रमुख अखिलेश यादव, बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा, एनसीपी नेता शरद पवार, आरएलडी नेता चौधरी अजीत सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, दलित नेता जिग्नेश मेवाणी और झारखंड विकास मोर्चा के प्रमुख बाबूलाल मरांडी भी मौजूद रहेंगे।

रैली में शामिल होने वाले सभी दिग्गज नेताओं के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विशेष चाय पार्टी का भी आयोजन किया है। ममता ने खुद इस चाय पार्टी आयोजन की जानकारी देते हुए कहा, ‘बैठक के बाद विपक्षी नेताओं के लिए एक चाय पार्टी का आयोजन किया जाएगा। हम चाय पीएंगे और विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत करेंगे।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com