Breaking News
Home / देश / कांग्रेस से नोटिस, सरकार से सिक्योरिटी, BJP में शामिल होंगी अदिति?

कांग्रेस से नोटिस, सरकार से सिक्योरिटी, BJP में शामिल होंगी अदिति?

कांग्रेस ने रायबरेली सदर सीट से पार्टी विधायक अदिति सिंह को अनुशासनहीनता के मामले में कारण बताओ नोटिस दिया है. नोटिस में कहा गया है कि अदिति सिंह दो दिन के भीतर अपना जवाब दाखिल करें, अन्यथा उनके खिलाफ अनुशासनहीनता के मामले में कार्रवाई की जाएगी.

बता दें, अदिति सिंह पार्टी नेतृत्व से मिले निर्देशों को दरकिनार कर विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल हुई थीं. इतना ही नहीं, अदिति सिंह पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी की अगुवाई में राजधानी लखनऊ में निकाली गई पदयात्रा में भी नहीं पहुंची थीं.

बता दें, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया था. लेकिन कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई ने अपने विधायकों को व्हिप जारी कर विशेष सत्र का बहिष्कार करने की अपील की थी. विधानसभा में कांग्रेस के नेता अजय कुमार ‘लल्लू’ ने सभी विधायकों से सदन में उपस्थित न होने का निर्देश दिया था.

इसके बावजूद रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल हुईं.

 


 

 

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह न केवल विशेष सत्र में पहुंची, बल्कि उन्होंने अपने विचार भी रखे. अदिति ने कहा कि वह दलगत भावना से ऊपर उठकर राष्ट्रपिता के सम्मान में सदन में आई हैं.

सदन से बाहर निकलने के बाद उन्होंने कहा कि वह देशहित के मुद्दे पर पार्टी लाइन से हटकर चलती हैं. उन्होंने कहा, “मैंने अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर सरकार का स्वागत किया था. मेरे पिता ने जो मुझे सिखाया है, उस पर मैं अमल करती हूं.”

अदिति ने आगे कहा था, “जब भी विकास के मुद्दों पर बात होती है, हमें चाहिए कि हम पार्टी लाइन से बाहर जाकर सोचें. मेरे सत्र में भाग लेने के चलते पार्टी कमान जो भी फैसला लेगी मैं उसे स्वीकार करूंगी, लेकिन अपने क्षेत्र के लोगों की सेवा करना हमेशा मेरी प्राथमिकता रहेगी.”

 

WRITTEN BY : HEETA RAINA

 

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com