Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली लाई गई वैक्सीन की पहली खेप, डेली कोविड केस भी तेजी से घटे

दिल्ली लाई गई वैक्सीन की पहली खेप, डेली कोविड केस भी तेजी से घटे

भारत में 16 जनवरी के कोविड वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत होने जा रही है। टीकाकरण अभियान की युद्धस्तर पर तैयारी चल रही हैं और सेंटर्स पर वैक्सीन की खेप पहुंचाने का काम पूरा किया जा रहा है। 16 जनवरी से देश में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत होने जा रही है। इसे लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। सीरम इंस्टीट्यूट से वैक्सीन की पहली खेप दिल्ली पहुंच चुकी है। स्पेशल फ्लाइट के जरिए वैक्सीन की पहली खेप दिल्ली लाई गई। यहां से अब वैक्सीन को देश के बाकी हिस्सों में भेजा जाना शुरू कर दिया जाएगा।

वहीं इसी बीच कोविड संक्रमण से जुड़ी एक अहम और राहत भरी खबर सामने आई है। देश में  कोरोना संक्रमितों की संख्या में अचानक तेज कमी आई है। सोमवार को 12 हजार 481 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। संक्रमितों की ये सख्या देश में 16 जून के बाद सबसे कम है। तब एक दिन में 11 हजार 85 लोगों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं देश में कल 18 हजार 578 मरीज ठीक होकर घर लौटे। इसके अलावा एक दिन में कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा 166 रहा।

इस तरह एक्टिव केस में 6272 की कमी आई है। अभी तक भारत में 1.04 करोड़ कोरोना संक्रमितों की पहचान हो चुकी है। इनमें से 1.01 लाख ठीक हो चुके हैं और 1.51 लाख की मौत हो चुकी है। अभी 2.13 लाख मरीजों का इलाज चल रहा है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com