Breaking News
Home / ताजा खबर / ईस्ट दिल्ली के जंग में कौन आगे, जानिए गंभीर की जुबानी

ईस्ट दिल्ली के जंग में कौन आगे, जानिए गंभीर की जुबानी

ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट पर लोगों की नज़र बनी हुई है। 12 तारीख को होने जा रहे वोटिंग में जहां बीजेपी ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर कोआप ने आतिशी को और कांग्रेस ने अरविंदर सिंह लवली को चुनावी मैदान में उतारा है। जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है की मुकाबला त्रिकोणीय होगा। जिसमें वोटों का समीकरण तीनों उम्मीदवार के लिए खास होगा। आपको बता दें कि ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट के अंतर्गत 10 विधानसभा क्षेत्र आते हैं जिसमें जंगपुरा, पटपड़गंज, कृष्णा नगर, ओखला, लक्ष्मी नगर, गांधी नगर, त्रिलोकपुरी, विश्वास नगर, शाहदरा और कुंडली शामिल है।

Image result for गंभीर की जुबानी

आइये एक झलक डालते बीजेपी के प्रत्याशी पर :-

गौतम गंभीर :-

ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट पर जहां बीजेपी ने दांव खेलते हुए पूर्व सांसद महेश गिरी का नाम काटकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को चुनावी मैदान में उतारा है। क्रिकेट को अलविदा कह चुके गौतम गंभीर ने लोगों को मदद करने से कभी पीछे नहीं हटे। उन्होंने NGO के माध्यम से काफ़ी लोगों को मदद की और गरीब अनाथ बच्चे को भी स्कूल में दाखिला कराकर नया जीवन देने का काम किया। गौतम गंभीर सुर्खियों में सबसे ज्यादा तब आये जब सुकमा हमले के दौरान शहीद हुए 25 सीआरपीएफ जवानो के बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा अपने सर उठाया। जिसके बाद बीजेपी ने भी राजनीति में हाथ आज़माने के लिए गौतम गंभीर को ईस्ट दिल्ली से उम्मीदवार घोषित कर दिया। लेकिन, उनके सामने चुनौती कठिन है।कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आप के आतिशी के रूप में।

Related image

अगर बात करें गंभीर की पकड़ के बारें में तो ईस्ट दिल्ली गंभीर का इलाका नहीं है। ईस्ट दिल्ली से गंभीर अभी अपरिचित है यह इलाका उनके लिए नया है इसलिए जितना जल्दी हो सके गंभीर को जनता के बीच खुद को ढालना होगा। हालांकि गौतम गंभीर का दावा है कि उनके परिवार पिछले चार दशक से गांधीनगर इलाके में बिजनेस कर रहा है इसलिए अक्सर उनका आना जाना है।

अब यह देखने वाली बात होगी जिस तरह से गौतम गंभीर ने भारत के लिए 2007 टी-20 और 2011 वर्ल्ड कप जीत दिलाने में कामयाब रहे उसी प्रकार राजनीति में भी अपनी पारी को आगे बढ़ाने में कामयाब होते है या नहीं।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com