Breaking News
Home / दिल्ली - एनसीआर / आतिशी के आने से आम आदमी पार्टी (आप) में बदलाव

आतिशी के आने से आम आदमी पार्टी (आप) में बदलाव

लोकसभा चुनाव 2019 ईस्ट दिल्ली से जहां बीजेपी ने गौतम गंभीर को, कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह को तो वहीं आप ने आतिशी को उम्मीदवार घोषित किया है।
आपको बता दें कि केंद्र के बढ़ते दबाव के चलते उन्हें अप्रैल 2018 में इस पद से हटा दिया गया था। इसका कई लोगों ने विरोध जताया था। नेताओं से लेकर फिल्मी सितारों ने आतिशी के समर्थन में आये । आप ने उनपर भरोसा जताते हुए ईस्ट दिल्ली से उम्मीदवार घोषित किया है।

Image result for EAST DELHI candidates

आइये जानते है आतिशी के बारे में  :-

होनहार स्टूडेंट, बेहतरीन टीचर होने के साथ ही शैक्षणिक योग्यता के मामले में कई दिग्गज नेताओं से काफी आगे आतिशी का ज़िंदगी कुछ अलग ही था। आतिशी की पढ़ाई की शुरुआत दिल्ली के स्प्रिंगडेल स्कूल से हुई ।  जिसके बाद उन्होंने सेंट स्टीफेंस कॉलेज से बैचलर डिग्री हासिल की। उन्होंने सेंट स्टीफेंस में टॉप किया था। जिसके बाद उन्होंने रोड्स स्कॉलशिप लेकर ऑक्सफोर्ड से मास्टर्स किया।

 

और भी पढ़ें – ममता बनर्जी के 40 विधायक भी छोड़कर भागेंगे – पीएम मोदी

उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों की काया पलटने में बेहतरीन योगदान दिया है। उनका पूरा नाम आतिशि मारलेना था। आतिशी को हमेशा मारलोना टाइटल को लेकर काफी विवादों का सामना करना पड़ा था। सोशल मीडिया पर उनके नाम को लेकर अफवाह उड़ाई जा रही थी कि आतिशी ईसाई समुदाय से हैं।  जिसके बाद अक्टूबर 2018 में मारलोना हटा कर सिंह कर लिया और आतिशि मारलेना से आतिशि सिंह बन गई।

और भी पढ़ें – गंभीर की मदद के लिए सामने आये जाजू

आपको जानकारी के लिए बता दें कि आतिशी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सलाहकार रह चुकी हैं।  साथ ही वह पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की सदस्या भी हैं। उनके ही सुझाव पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने आमूल-चूल परिवर्तन किया। आतिशी ने हैप्पीनेस करिकुलम की शुरुआत की। अब दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बच्चों को हैप्पीनेस करिकुलम नाम का कोर्स पढ़ाया जाता है ।

अब ये देखने वाली बात होगी क्या आतिशी आप के भरोसा जीतने में कामयाब होती है या नहीं।

 

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

One comment

  1. I quite like looking through a post that
    will make men and women think. Also, thank you for permitting me to comment!

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com