Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिन पर शुरू हो सकता हैं दरभंगा एयरपोर्ट

अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिन पर शुरू हो सकता हैं दरभंगा एयरपोर्ट

पिछले कई महीनों से कयास लगाया जा रहा हैं कब दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान सेवा की शुरुआत किया जायेगा लेकिन, किसी कारण बस नहीं हो पाया। वहीं सूत्रों के हवाले से जो खबर मिल रहीं हैं दिसम्बर महीना में अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिन के अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा किया जा सकता हैं। उसी रोज दरभंगा शहर 5 ओबर ब्रिज का भी आधार शिला रखेंगे। वहीं मब्बी से मधवापुर तक फोर लाईन का भी आधारशिला रखा जायेगा।

Image result for atal bihari

जानकारी के मुताबिक 25 दिसम्बर का दिन चयन के पिछे भी एक कहानी छिपी हुई हैं। जैसे की आपको मालूम हैं कि 25 दिसम्बर को अटल बिहारी वाजपेयी जी का जन्म दिन हैं मिथिला से ज्यादा जुड़ाव होने के कारण इसी दिन का चयन किया जा रहा हैं और बिहार में 2020 में विधानसभा का चुनाव भी हैं जिसको देखते हुये भी यह फैसला लिया जा रहा हैं।

दरभंगा : सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा है कि दरभंगा हवाई अड्डा का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और दिसम्बर माह में यहां से उड़ान सेवा शुरू होने की पूरी संभावना है। वे आज पटना हवाई अड्डा के महाप्रबंधक के. एस. विजियम ओर उप महाप्रबंधक जी. के. चावला के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। बैठक में मोदी सरकार के उड़ान योजना को लेकर दरभंगा में चल रहे निर्माण कार्य और उड़ान को लेकर विस्तार से चर्चा की गयी।

 

बैठक में एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि खराब मौसम होने के कारण कुछ कठिनायों का सामना करना पर रहा है। लेकिन कार्य की गति को देखते हुए कहा जा सकता है कि कार्य निश्चित रूप से दिसम्बर में समाप्त हो जाएंगी और एयर पोर्ट उड़ान के लिए तैयार हो जाएंगे।

Image result for darbhanga airport

उन्होंने बताया कि पूर्व में राज्य सरकार द्वारा 121 करोड़ रुपये ओर 31 एकड़ जमीन का आवंटन हो चुका है। केंद्र सरकार भी 80 करोड़ आवंटन भेज दिया, जिसमें 20 करोड़ खर्च की बात हवाई अड्डा पदाधिकारी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्पाइस जेट विमान से परिचालन की जानकारी भी दिया गया। जिसके तहत शुरु में मुम्बई, दिल्ली और बैंगलौर की उड़ान भरी जाएंगी। नील गाय और बस स्टैंड के मुख प्रवेश मार्ग और निकास मार्ग को बदलने का आग्रह सांसद से किया। जिसका निराकरण करने का आश्वासन सांसद ने दिया।

दरभंगा से वरुण ठाकुर

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com