Breaking News
Home / ताजा खबर / दरभंगा: जिलाध्यक्ष द्वारा बाढ़ पीड़ितों में खाद्य सामग्री वितरित की गई।

दरभंगा: जिलाध्यक्ष द्वारा बाढ़ पीड़ितों में खाद्य सामग्री वितरित की गई।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पुर्व सांसद जन अधिकार पार्टी (लोक) श्री पप्पू यादव ने दरभंगा ज़िले के बाढ़ ग्रस्त कुशेश्वरस्थान पुर्वी के सुग्रेना,जिरोना,बघमारा,मशहेट,नरेन,बिसुनिया आदि क्षेत्रों का दौरा किया, बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने के दौरान बाढ़ पीड़ितों ने अपनी समस्याओं का अम्बार बताया।

बाढ़ पीड़ितों का कहना है कि पिछले 22 दिनों से बान पर खुले आसमान के निचे रहने पर मजबूर है। जानवर तो जानवर इंसान के खाने के लिए भी कुछ नही है और कुशेश्वरस्थान से आने जाने के लिए कोई साधन सरकार ने मुहैय्या नही कराया प्राइवेट तोर पर जो नाव चल रहा है उसमे एक तरफ जाने का 40 से 50 रुपये किराया लगता है। हम गरीब लोग जरूरत का समान या डॉ. के पास जाने के लिए इतना किराया कहा से लाएंगे। ये बात सुन कर पूर्व सांसद ने बाढ़ पीड़ितों के लिए मुफ्त में एक सफ्ताह तक दो नावविको को 48 हजार दे कर बाढ़ पीड़ितों के लिए सुविधा मुहैय्या कराई। इसी समय एक बीमार महिला दर्द से छटपटा रही थी उसे तत्काल एक नाव पर सवार कर कुशेश्वरस्थान रेफरल अस्पताल भेजा गया।


जिला अध्यक्ष डॉ. मुन्ना ने सुग्रेना गांव में पहुँच कर अपने साथ लाइ खाद्य सामग्री का बाढ़ पीड़ितों में वितरण किया और जिरोना गांव में पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बच्चों के बीच बैठकर उनसे बातें की बच्चों ने कहा हर वर्ष तीन से चार माह हम लोगों का विद्यालय बंद रहता है, आप तो सरकार के आदमी है कुछ ऐसा कीजिए की विद्यालय हमेशा खुला रहे और खेलने के मैदान में कभी पानी न आएं। यह सुन कर पूर्व सांसद पप्पू यादव भावुक हो गए। जब बांटते-बांटते खाद्य सामग्री खत्म हो गई तो प्रति बच्चों को 50 से 100 रुपये दे कर बच्चों को खुश करने का प्रयास किया।

इसके साथ ही वह जब आगे मशहेट गांव पहुंचे तो वहां भी बाढ़ पीड़ितों ने सरकारी मदद मिलने से इनकार करते हुए कहा कि आप पहले नेता है जिन्होंने हम लोगों के बीच पहुंचकर हम लोगों का दुख-दर्द बांटा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद पप्पू यादव तुरन्त एक नाविक को उस गांव में एक सफ्ताह तक कुशेश्वरस्थान के लिए निशुल्क सेवा के लिए  20 हजार रुपये का अनुदान दिया और एक मेघा कैम्प खोलने के लिए 35000 हजार रुपये की वित्तीय सहायता दि और कहा कि बिहार में नीतीश कुमार और मोदी की दवाल इंजन की सरकार है, मगर सहायता के नाम पर शून्य है। गरीब बाढ़ में भूख से बेहाल है कोई सुध लेने वाला नही है सिर्फ वोट की राजनीति में पड़े है और जनता बेहाल है।

दरभंगा से- वरुण ठाकुर

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com