Breaking News
Home / ताजा खबर / आर्टिकल 370 हटाए जाने से विपक्ष से पूर्व कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर बोले- जिन्ना भारत के लिए जो चाहता था, वो अब होगा।

आर्टिकल 370 हटाए जाने से विपक्ष से पूर्व कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर बोले- जिन्ना भारत के लिए जो चाहता था, वो अब होगा।

पूर्व कांग्रेस नेता मणिशंकर सरकार के भारतीय संविधान आर्टिकल 370 पर किया गया ऐतिहासिक फैसले पर कड़ा विरोध करते हुए बडा वयान दिया। उन्होंने कहा जिन्ना भारत के लिए जो चाहता था, आज आर्टिकल 370 हटने से अब वही होगा। केंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत कई पार्टियां कर रही है। मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान के कायदे आजम मोहम्मद अली जिन्ना के बयान का जिक्र करते हुए कहा आज का फैसला संवैधानिकता की रुपरेखा से बिल्कुल परे था। इस फैसले से भविष्य में होने वाले परिणाम ठीक नहीं होंगे। सूत्रों के मुताबिक जानकारी है कि फिलहाल सरकार के इस फैसले की जा रही है। जम्मू-कश्मीर पर चल रही तमाम अटकलें थम गई हैं।

Image result for मणिशंकर सरकार images

 



. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर पर ऐतिहासिक और अभूतपूर्व फैसला लिया है। गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार 5 अगस्त को राज्यसभा में दो अहम संकल्प पेश किए। इस संकल्प में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने और जम्मू-कश्मीर राज्य को दो भागों में बांटने का संकल्प शामिल है। जम्मू-कश्मीर अब केंद्र शासित प्रदेश होगा। इस प्रदेश की अपनी विधायिका होगी। जम्मू कश्मीर जबकि लद्दाख अब जम्मू कश्मीर से अलग एक केंद्र शासित प्रदेश होगा। लदाख में विधान सभा नहीं होगी।
अब देखना होगा कि संविधान के परे लिया गया आज का ऐतिहासिक फैसला भविष्य में किन कसौटियों पर खरा उतरेगा। उम्मीद करते है कि फैसला चाहे जो भी हो मगर वो देशहित के रहित हो जम्मू-कश्मीर व् देश में शांति और सौहार्द हमेशा बरकरार रहे।

written by- rishu tomar 


About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com