Breaking News
Home / ताजा खबर / शिक्षकों का सम्मान एक सराहनीय क़दम : अब्दुल बारी सिद्दीकी।

शिक्षकों का सम्मान एक सराहनीय क़दम : अब्दुल बारी सिद्दीकी।

क़ाज़ी अब्दुल अजीज फाउंडेशन द्वारा शहर के डॉन बॉस्को स्कूल के कॉन्फ्रेंस हॉल में “दरभंगा अकैडमी अवॉर्ड – 2019” का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि पूर्व नेता प्रतिपक्ष माननीय अब्दुल बारी सिद्दीकी, मेयर बैजयंती देवी खेरिया, नगर निगम आयुक्त घनश्याम मिना, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मो० वसीम अहमद, डॉ एस एच ए आब्दी, डॉ इंतेखाब आलम, राजा खान एवं नोशाद अहमद ने संयुक्त रूप से दिप प्रज्वलित कर किया।

कोऑर्डिनेटर राजा खान साहब ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि आज का यह प्रोग्राम उन शिक्षकों के नाम है जिन्होंने कड़ी मेहनत कर एक नई इबारत लिखी है जो रात-दिन जद्दोजहद कर दरभंगा को एक नया मुकाम देने में लगे हुए हैं। दरभंगा अकैडमी अवार्ड – 2019 के बारे में बताते हुए आयोजन समिति के सदस्य फारूक इमाम ने बताया कि वर्ष 2018 से ‘काजी अब्दुल अजीज फाउंडेशन’ के द्वारा दरभंगा क्षेत्र के विभिन्न कोचिंग संस्थानों के शिक्षकों द्वारा मिथिला क्षेत्र के विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए योगदान को देखते हुए शिक्षकों का हौसला अफजाई के लिए वर्ष 2018 से आवाज प्रदान करने का निर्णय लिया गया।पाक किताब कुरान की आयत का विश्लेषण कर अहमद नवाब खान ने शिक्षा एवं शिक्षकों की अहमतीयत पर प्रकाश डाला।


मुख्य अतिथि अब्दुल बारी सिद्दीकी ने दरभंगा एकेडमिक अवॉर्ड की सराहना की और आयोजकों को बधाई दी कि यह एक बहुत ही सराहनीय कदम है जो इस तरह का आयोजन कर शिक्षकों को प्रोत्साहित किया जा रहा है जो दरभंगा की शिक्षा में एक नया अध्याय दिन-प्रतिदिन जोड़ रहे हैं, जिसके कारण दरभंगा उत्तर बिहार का एक शिक्षा हब बनता जा रहा है।विशिष्ट अतिथि दरभंगा शहर की मेयर ‘वजयंती देवी खेरिया’ ने संबोधित करते हुए कहा कि मैं इस हॉल में आकर बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। यह बहुत ही उत्साह भर देने वाला क्षण है, क्योंकि हर किसी के जीवन में शिक्षकों का बहुत योगदान होता है। उन्होंने युवाओं से पढ़ाई करने एवं सिविल सेवा में आने की अपील की।

कार्यक्रम को डॉन बॉस्को के डायरेक्टर ‘एस एच ए आब्दी’ एवं सिटी हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर ‘इंतखाब आलम’ द्वारा भी संबोधित किया गया।
दरभंगा अकैडमी अवॉर्ड का लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड अपने पूरे जीवन को शिक्षा के क्षेत्र में लगाने के लिए डॉक्टर नौशाद अहमद (रसायन विज्ञान) के शिक्षक को दिया गया इसके बाद बेस्ट इमर्जिंग अवॉर्ड्स में डॉक्टर बी कुमार, नंदलाल कुमार, ज्योत्सना झा, डिंपल सारस्वत , चिंकी अग्रवाल, शाहिद अतहर एवं दीपक कुमार को सम्मानित किया गया।


कंसिस्टेंट परफॉर्मरअवॉर्ड की श्रेणी में डॉक्टर मोहम्मद परवेज, डॉक्टर डी कुमार, एमके सिंह, आर ई खान, आरके झा, फारूक आजम, के एम शुक्ला, एम मनोहर, फिरदौस खातून, एम कुमार, एमएस अनवर, अशोक कुमार, मनु कुमार, रियाज अहमद, शकील अहमद एवं वजीह अहमद खान को सम्मानित किया गया।
उक्त कार्यक्रम में मोहम्मद अरशद अली, फोज़ैल अहमद अंसारी, हिदायतयतुल्लाह राजू, आफताब आलम, एम जमाल एवं अहमद नवाब खान आदि उपस्थित थे।
धन्यवाद ज्ञापन नौशाद अहमद द्वारा किया गया।


दरभंगा से- वरुण ठाकुर

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com