Breaking News
Home / ताजा खबर / Twitter पर ट्रेंड कर रहा है BoycottSurfExcel , आखिर क्यों हो रहा है इस सर्फ का विरोध, जानिए पूरी बात

Twitter पर ट्रेंड कर रहा है BoycottSurfExcel , आखिर क्यों हो रहा है इस सर्फ का विरोध, जानिए पूरी बात

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय- सोशल मीडिया पर कब क्या हो जाएगा कोई नहीं जानता। कब कौन यहां ट्रोल गैंग के हत्थे चढ़ जाए कोई नहीं जानता। इस बार सोशल मीडिया के निशाने पर हिन्दुस्तान यूनिलिवर है। पहले रेड लेबल चाय और अब सर्फ एक्सल को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है। दाग अच्छे है टैग वाले सर्फ एक्सेल को सोशल मीडिया पर कई तरह केि दाग मिल रहे है। लोग बॉयकॉट सर्फ एक्सेल हैश टैग के साथ पोस्ट कर रहे है और लोगों से इस प्रोडक्ट को नहीं यूज करने की मांग कर रहे हैं। फसबुक, ट्विटर और वॉस्टएप पर लोग सर्फ एक्सेल को लेकर पोस्ट कर रहे है।


क्या है मामला

दरअसल हर त्योहार पर कंपनियां अपनी ओर से सोशल मैसेज वाले विज्ञापन जारी करती है। इन विज्ञापनों से उनका मकसद एक मैसेज के साथ हीं त्योहार के सीजन में अपने मुनाफ को बढ़ाना होता है। हर बार की तरह ही सर्फ एक्सेल ने इस बार भी एक विज्ञापन निकाला है। लेकिन सर्फ एक्सेल को ये विज्ञापन भारी पड़ गया है। दरअसल इस प्रोडक्ट के विज्ञापन को लेकर हिन्दु मुस्तिम की जंग छिड़ गई है। लोग सर्फ एक्सेल पर जिहादी एजेंडें को आगे बढ़ानेवाला बता रहे है और इसकी बिक्रि पर बैन की मांग कर रहे है।

ऐसा क्या हैं इस एड में

दरअसल सर्फ एक्सेल का जो विज्ञापन सामने आया है उसमें एक हिन्दु लड़की और एक मुस्लिम लड़के की दोस्ती दिखाई गई है। इसमें दिखागया गया हैं कि एक लड़की मुहल्ले में होली खेल रहे बच्चों के बीच अपनी साईकिल से पहुंचती है। लड़की ने उजली रंग की कमीज पहनी है। वो सभी से उसपर रंग फेंकने को कहती है। सभी बच्चे उसपर रंग फेंकते है। एक—एक करके सबके रंग खत्म हो जाते है। जिसके बाद लड़की अपने मुस्लिम दोस्त को साइकिल पर मस्जिद ले जाकर छोड़ती है। वहीं म​स्जिद की सिढ़ी चढ़ रहा लड़का लड़की से कहता है नमाज पढ़ कर आदा हुं, जिसपर लड़की कहती है बाद में रंग पड़ेगा। इसके बाद एड का टैग लाइन सामने आता है जिसमे कहा जाता है कि अपनेपन के रंग से औरों को रंगने में दाग लग जाए तो दाग अच्छे है।

सर्फ एक्सेल ने मैसेज तो शानदार दिया है ​लेकिन शायद सो-ाल मीडिया को उसके मैसेज से ज्यादा इस विज्ञापन में दिखाए गए किरदारों में दिलचस्पी ले ली। लोग ​विज्ञापन में हिन्दु लड़की और मुस्लिम लड़के के बीच की कैमेंस्ट्री को लेकर गुस्सा है। कई लोग तो यह कह रहे है कि सर्फ एक्सेल लव जिहाद को प्रमोट कर रहा है इस लिए इसका विरोध करना चाहिए। वहीं सोशल मीडिया पर सर्फ एक्सेल को लेकर कई सारे ट्रेंड चल पड़े है।

 

एक और तस्वीर हो रही वायरल

सर्फ एक्सेल के एड के विरोध में एक और तस्वीर वायरल हो रही है। एक में मुस्लिम युवक हिन्दु युवती को रंग लगा रहा है। इस तस्वीर के उपर लिखा है यहीं क्यों, वहीं इसी तस्वीर को थोड़ा फोटोशॉप करके लड़की को मुस्लिम और लड़के को हिन्दु बना दिया गया है और इसपर लिखा है यह क्यो नहीं ।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com