Breaking News
Home / खेल / बेन स्टोक्स के तूफान में मुंबई उड़ी, राजस्थान ने दी करारी शिकस्त

बेन स्टोक्स के तूफान में मुंबई उड़ी, राजस्थान ने दी करारी शिकस्त

आईपीएल 2020 के प्लेऑफ की जंग जारी है इसी बीच एक धमाकेदार और उलटफेर से भरा मुकाबला देखने को मिला। बेन स्टोक्स की तूफानी पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने धमाकेदार जीत हासिल की है। स्टोक्स ने  60 गेंद में नाबाद 107 रनों की शतकीय पारी खेली और मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। राजस्थान ने ना सिर्फ मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हराया बल्कि प्लेऑफ के लिए अपनी संभावना कायम रखी हैं। वहीं राजस्थान की जीत के साथ ही धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेआफ की उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं।
आईपीएल के इस सीजन में अपनी पहली सेंचुरी लगाते हुए बेन स्टोक्स ने 60 गेंद में 14 चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 107 रनों की पारी खेली। इसके अलावा संजू सैमसन भी इस मुकाबले में फॉर्म में दिखे। उन्होंने 31 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 54 रनों की अहम पारी खेली।

खास बात ये कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ टारगेट चेज में किसी टीम की ये सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के बाद रॉयल्स 12 मैचों में 10 अंक लेकर छठे नंबर पर काबिज है। वहीं मुंबई की बात करें तो 11 मैचों में 14 अंक लेकर ये टीम अभी भी टॉप पर काबिज है। प्लेऑफ में एंट्री के लिए मुंबई को सिर्फ एक मैच और जीतना होगा। उधर प्लेऑफ के लिए अभी भी राजस्थान की राह आसान नहीं हुई है। राजस्थान को अपने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करनी ही होगी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए  हार्दिक पांड्या की 60 रनों की पारी के जरिए मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट गंवाकर 195 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इस दौरान सौरभ तिवारी ने भी अच्छा खेल दिखाया और 25 गेंद में 34 रनों की अहम पारी खेली। हालांकि क्विंटन डिकॉक सिर्फ 6 रनों पर पवेलियन लौट गए थे। ईशान किशन ने 37 रन और सूर्यकुमार यादव ने 40 रनों की पारी खेलकर टीम को मजबूत स्कोर खड़ा करने में मदद की । 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com