Breaking News
Home / ताजा खबर / किसान संगठनों की बैठक में सरकार से वार्ता को लेकर हो सकता है फैसला

किसान संगठनों की बैठक में सरकार से वार्ता को लेकर हो सकता है फैसला

नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 1 महीने से दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे किसान आज जिसमें प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। किसान संयुक्त मोर्चा की इस बैठक का समय तय नहीं है मगर ये बैठक आंदोलन के लिए अहम मानी जा रही है। इस बीच किसानों ने हरियाणा बॉर्डर पर शाहजहांपुर में जाम लगा दिया है । दिल्ली कूच के लिए निकले किसानों को हरियाणा पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया। जिसके बाद किसानों ने दिल्ली से जयपुर आने वाली लेन को भी जाम कर दिया । NH 48 पर जाम होने से दिल्ली जयपुर का संपर्क कट गया है ।

भारतीय किसान यूनियन उग्रहान ने भी एलान किया है कि 26 और 27 दिसंबर को 30,000 किसान दिल्ली की सीमा पर विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। अमृतसर से  किसान मजदूर संघर्ष कमेटी ने दिल्ली की ओर जत्था रवाना किया है । इससे पहले भी ये कमेटी दो जत्थे रवाना कर चुकी है ।

उधर राजस्थान से नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने एलान किया है कि अगर सरकार किसानों की मांगें नही मानेगी तो NDA का साथ छोड़ देंगे । इससे पहले उन्होंने तीनों संसदीय समितियों से भी इस्तीफा दे दिया था।  

वहीं इससे पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत प्रधानमंत्री मोदी ने नौ करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए। इस बीच पीएम मोदी ने एक बार फिर विपक्ष को घेरते हुए कहा कि इन्हें सिर्फ अपना स्वार्थ नजर आता है ।

इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि ये नए कानून किसानों के जीवन स्तर में सुधार लाएंगे। किसानों को बातचीत का रास्ता अख्तियार करते हुए आगे आना चाहिए। हम मु्द्दों को सुलझाने के लिए हर प्रकार से वार्ता को तैयार हैं। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com