Breaking News
Home / ताजा खबर / मुंबई के ड्रीम्स मॉल में बने कोविड अस्पताल में लगी आग,10 मरीजों की मौके पर मौत

मुंबई के ड्रीम्स मॉल में बने कोविड अस्पताल में लगी आग,10 मरीजों की मौके पर मौत

मुंबई के भांडुप इलाके में वीरवार देर रात अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि ये आग इलाके में मौजूद एक मॉल में लगी जिससे उसमें बना कोविड अस्पताल भी आग की चपेट में आ गया. इसी के चलते अस्पताल में भर्ती 78 मरीजों में से 10 मरीजों की मौके पर ही मौत हो गई.

वहीं घटना के बाद राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने भांडुप स्थित ड्रीम्स मॉल और सनराइज अस्पताल का दौरा किया. और मृतकों के परिवार से मुलाकात भी की. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस हादसे में जो लोग भी जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.साथ ही उन्होंने मरने वाले के परिवार पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देना का भी ऐलान किया.

वहीं अस्पताल प्रशासन का कहना है कि ड्रीम्स मॉल के पहले फ्लोर पर आग लगी थी.जो इसी में बने सनराइज अस्पताल तक पहुंच गई. तभी अलार्म सिस्टम बजने लगा और सभी मरीजों अस्पताल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. उनका कहना है कि मरीजों की मौत आग से नहीं बल्कि कोरोना से हुई है. उन्होंने ये भी बताया कि सभी मरीजों को जंबो कोविड सेंटर और अन्य अस्पतालों में भर्ती किया गया है.

वहीं इससे पहले बीएमसी ने बताया था कि मॉल का फायर फाइटिंग सिस्टम ठीक से काम नहीं कर रहा था.जिसकी वजह से ये हादसा हुआ है. बीएमसी के सर्वे में यह मॉल 29 वें नंबर पर आया था. बीएमसी ने मुंबई शहर के ऐसे 29 मॉल को नोटिस भी भेजा था और फायर फाइटिंग सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए कहा था. आपको बता दें कि पिछले साल 22 अक्टूबर को मुंबई सेंट्रल के सिटी सेंटर मॉल में आग लगी थी. जिसे बुझाने में तकरीबन 4 दिन लग गए थे. इसी आग के बाद पूरे शहर के मॉल का सर्वे किया गया था.

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com