Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / असीम अरुण कानपुर, ए. सतीश गणेश वाराणसी के पहले पुलिस कमिश्नर नियुक्त

असीम अरुण कानपुर, ए. सतीश गणेश वाराणसी के पहले पुलिस कमिश्नर नियुक्त

उत्तर प्रदेश सरकार ने एक और बड़ा फैसला किया है। गौतमबुद्धनगर और लखनऊ के बाद दो बड़े शहरों वाराणसी और कानपुर में भी कमिश्नरी सिस्टम को लागू कर दिया गया है। योगी कैबिनेट से प्रस्ताव पास होने के बाद इस पर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। वहीं इन दोनों शहरों के कमिश्नरों की भी तैनाती कर दी गई है। सीनियर आईपीएस और इस समय डायल 112 की जिम्मेदारी संभाल रहे असीम अरुण को कानपुर का पहला पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा ए. सतीश गणेश को कानपुर पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसके साथ ही कई आईपीएस अफसरों को नई तैनाती दी जा रही है, इसमें कानपुर और वाराणसी के कप्तान भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक वाराणसी में अब तक एसएसपी रहे अमित पाठक को गाजियाबाद में डीआईजी/एसएसपी के पद पर भेजने की तैयारी है। वहीं कानपुर और वाराणसी में भी आईजी और डीआईजी रैंक के अफसरों के साथ एसपी रैंक के कई अफसरों की तैनाती के लिए लिस्ट तैयार की जा रही है।

दरअसल दोनों ही जिलों को दो-दो हिस्सों में बांटा गया है। वाराणसी में वाराणसी नगर और ग्रामीण और कानपुर में कानपुर नगर व कानपुर आउटर के रूप में बांटा गया है। कैबिनेट के निर्णय के बाद अब दोनों जिलों में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू रहेगा। वाराणसी नगर में पुलिस कमिश्नर और ग्रामीण में एसपी को कमान सौंपी जाएगी। इसी तरह कानपुर नगर में पुलिस कमिश्नर और कानपुर आउटर में एसपी को जिम्मेदारी दी जाएगी। जिलाधिकारी का दखल ग्रामीण क्षेत्रों में ही रहेगा।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com