Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / शिव की नगरी में भक्ति का अद्भुत नजारा, शिव तांडव स्रोत की अनोखी तस्वीर

शिव की नगरी में भक्ति का अद्भुत नजारा, शिव तांडव स्रोत की अनोखी तस्वीर

महाशिवरात्रि नजदीक है और इससे पहले ही शिव की नगरी काशी भोलेनाथ की भक्ति में सराबोर दिखाई दे रही है। भगवान शंकर की नगरी काशी में अस्सी घाट पर अद्भुत नजरा दिखाई दिया। अस्सी घाट पर 14 प्रदेशों से आई महिला श्रद्धालुओं ने शिव की अनोखी भक्ति का नजारा पेश किया। हजारों की संख्या में एक साथ शिव तांडव स्त्रोत गा रही महिलाओं की आवाज से पूरी काशी भक्तिमयी होती दिखी। सभी के हाथों में जलता हुआ दिया और उसकी रोशनी से चमकते एक ही रंग से काशी ना सिर्फ जगमग बल्कि भगवान शिव की अनोखी भक्ति से सराबोर दिखाई दी।

हजारों की संख्या में वारणसी के अस्सी घाट की सीढ़ियों पर लाइन में खड़ी महिलाएं और उनके हाथों में जलते दिए, ये एक अद्भुत नजारा रहा। शिव की भक्ति में आयोजित इस कार्यक्रम में सभी महिलाओं ने एक साथ एक आवाज में शिव तांडव स्त्रोत गाकर भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया। ये सभी महिलाएं देश के 14 राज्यों से वाराणसी पहुंची थीं।

हर हर महादेव का उद्घोष और बाबा की स्‍तुति में शिव तांडव का ये अद्भुत और अनोखा आयोजन काशी के लिए भी नया था। शिव तांडव स्‍त्रोत के पाठ के साथ ही घाटों पर गंगा आरती का भी आयोजन शुरू हुआ तो जान्‍हवी तट पर दीयों की रोशनी से गंगा तट भी रोशनी से नहा गया। आयोजन में शामिल होने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com