Breaking News
Home / खेल / जानिए कितना कमाती हैं साइना नेहवाल

जानिए कितना कमाती हैं साइना नेहवाल

साइना नेहवाल आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। सर प्रकाश पादुकोण के बाद विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में नंबर एक स्थान का दावा करने वाली पहली भारतीय शटलर (Badminton Player) बनीं।

उसकी कड़ी मेहनत, लगन और समर्पण ने कई लोगों के अनुसरण के लिए सही मायने में एक मिसाल कायम की है। लंदन 2012 ओलंपिक में देश का पहला पदक जीतने की उनकी यात्रा, खेल इतिहास में सबसे महान क्षणों में से एक के रूप में रहेगी।

साइना दुनिया के सबसे अमीर बैडमिंटन (Badminton) खिलाड़ियों में से एक है। नेहवाल को महिलाओं के बैडमिंटन में पैसा लाने का श्रेय भी दिया जा सकता है, जो हमारे देश में लंबे समय से उपेक्षित थे।

सानिया मिर्जा के बाद लाइम लाइट में आने वाली नेहवाल देश के दूसरे सबसे अधिक वेतन पाने वाले खिलाड़ी हैं। लंदन 2012 ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद उसका मूल्य 34% की वृद्धि हुई है।

साइना नेहवाल की अनुमानित कुल संपत्ति $ 3 मिलियन है। उसने कई सुपर सीरीज़ खिताब जीते हैं, और इस फॉर्म के साथ कि वह अभी चल रही है वह आने काफ़ी सराहनीय है।

30 वर्षीय साइना नेहवाल (Birth: 17 Mar, 1990) का सालाना अनुमानित वेतन लगभग $ 300,000 है।

लक्जरि कारों का है शौक़

वह दुनिया की कुछ लक्जरी कारों का मालिक हैं। उनके संग्रह में मिनी कूपर, मर्सिडीज बेंज और बीएमडब्ल्यू शामिल हैं। नेहवाल हैदराबाद में एक आलीशान निवास की मालिक हैं जहां वह अपने माता-पिता के साथ रहती हैं। नेहवाल ने यह लक्जरी घर 2015 में खरीदा था, जिसकी कीमत है लगभग 4.6 करोड़ रु।

ब्रांड एंडोर्समेंट की बात करें तो नेहवाल किसी भी सेलिब्रिटी से पीछे नहीं है। नेहवाल ने 2012 में रिती स्पोर्ट्स कंपनी के साथ 40 करोड़ रुपये का सौदा किया था। उन्होंने उद्योग में हर्बालाइफ, टॉप रेमन, सहारा इंडिया परिवार एडलवाइस और वैसलीन सहित शीर्ष ब्रांडों के प्रचार किये।

साईना का पसंदीदा रैकेट है Yonex Nanoray 900 Badminton Racquet, G4 4U और पहनती हैं पावर ब्रांड के जूते: POWER CUSHION 03 Z LADIES


यह भी पढ़ें: IPL-2020: हैदराबाद ने जीता मैच, दिल्ली कैपिटल्स को मिली पहली हार

यह भी पढ़ें: IPL 2020: मैच हारकर भी मुंबई इंडियंस के ईशान किशन ने जीता दिल, वायरल हो रही है तस्वीर

यह भी पढ़ें: IPL-2020:केकेआर ने खोला जीत का खाता, हैदराबाद को फिर शिकस्त


About news

Check Also

इंग्लैंड का बैजबॉल रणनीति सुपर फ्लॉप, टीम इंडिया ने सीरीज में अच्छे से धोया

टीम इंडिया ने इंगलैंड को 5 टेस्ट मैचों की सीरिज में अच्छे से धूल चटा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com