Breaking News
Home / खेल / IPL-2020: हैदराबाद ने जीता मैच, दिल्ली कैपिटल्स को मिली पहली हार

IPL-2020: हैदराबाद ने जीता मैच, दिल्ली कैपिटल्स को मिली पहली हार

इंडियन प्रीमियर लीग के धमाकेदार मैच लगातार दिलचस्प होते जा रहे हैं। डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने शुरुआती हार का सामने करने के बाद अब इस सीजन की पहली जीत हासिल कर ही ली. समराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को शेख जायेद स्टेडियम में खेले मैच में 15 रनों से हरा दिया। आईपीएल 13 के इस सीजन में हैदराबाद की टीम ने पहली जीत हासिल की है।  वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स की ये पहली हार है। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 162 रनों का स्कोर खड़ा किया था। स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स 7 विकेट पर सिर्फ 147 रन ही बना सकी।

स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के वक्त वक्त पर विकेट गिरते रहे। शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की तो वहीं ऋषभ पंत ने 28 रनों का योगदान दिया। वहीं शिमरोन हेटमायर ने 21 और कागिसो रबाडा ने 15 रन बनाकर टीम का साथ देने की कोशिश की लेकिन वो टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा सके। उधर हैदराबाद के बॉलर्स ने अच्छा खेल दिखाया। स्पिनर राशिद खान ने 14 रन देकर 3 विकेट झटके तो भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट हासिल किए। खलील अहमद और टी नटराजन को 1-1 विकेट मिला।

दिल्ली के ओपनर पृथ्वी साव को पारी के पहले ही ओवर में पेसर भुवनेश्वर कुमार ने शिकार बनाया। पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद दिल्ली टीम की पारी को कप्तान श्रेयस अय्यर और ओपनर शिखर धवन ने संभालने की कोशिश की लेकिन 42 के स्कोर पर दूसरा विकेट गिरा। स्पिनर राशिद ने अपने पहले ही ओवर में श्रेयस को पवेलियन चलता कर दिया। अय्यर ने 21 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 17 रन बनाए थे। फिर धवन को भी राशिद ने आउट किया और इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स मैच में फिर उभर नहीं पाई।

वहीं हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने इस सीजन में अपना दूसरा अर्धशतक लगाया जिसकी मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 विकेट पर 162 रन का स्कोर खड़ा किया। बेयरस्टो ने 48 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 53 रन की पारी खेली। वहीं केन विलियमसन ने 26 गेंदों में 41 रन बनाए। कप्तान डेविज वॉर्नर ने 33 गेंद में 45 रन बनाए। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे जम्मू कश्मीर के अब्दुल समाद ने सात गेंद में 12 रनों की पारी खेली। उधर दिल्ली की तरफ से रबाडा ने 21 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

https://youtu.be/XsqNjd5eoTk


सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में अब तक तीन मैच खेल चुकी है जिसमें शुरुआती दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि दिल्ली को शिकस्त देकर हैदराबाद ने अपनी जीत का सफर शुरू कर लिया है। दिल्ली ने जहां किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हराया तो वहीं अपने दूसरे मैच में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नै सुपर किंग्स को भी मात दी थी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com