Breaking News
Home / खेल / IPL-2020:केकेआर ने खोला जीत का खाता, हैदराबाद को फिर शिकस्त

IPL-2020:केकेआर ने खोला जीत का खाता, हैदराबाद को फिर शिकस्त

आईपीएल 2020 में रोमांच लगातार बढ़ रहा है और लगातार नए उलटफेर सामने आ रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को अबु धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में जीत का खाता खोल लिया है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद लगातार दूसरी बार शिकस्त का मुंह देख चुका है।


हैदराबाद की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 142 रन बनाए। मनीष पांडे ने 51 रनों की पारी खेलकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर देने में खासी मदद की। वहीं इस स्कोर का पीछा करने उतरी केकेआर को शुरुआती झटके तो लगे, लेकिन शुभमन गिल ने ना सिर्फ पारी को संभाला बल्कि 70 नॉटआउट के स्कोर के जरिए अपनी टीम को जीत तक भी पहुंचाया। इसके लिए शुभमन गिल को मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला। इसके अलावा इयान मोर्गन ने भी नाबाद 42 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर केकेआर की टीम को जीतने में मदद की।


कप्तान दिनेश कार्तिक मैदान पर आए लेकिन कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद शुभमन गिल और अनुभवी इयान मोर्गन ने पारी को संभाला और और गिल ने 38 गेंदो में IPL करियर की 5वीं फिफ्टी पूरी की। गिल और मोर्गन ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया और नाबाद 92 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को 7 विकेट की बड़ी जीत दिला दी। दूसरी ओर, हैदराबाद के लिए खलील अहमद, नटराजन और राशिद खान ने एक-एक विकेट झटके।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन कोलकाता के गेंदबाजों ने हैदराबाद की टीम को 20 ओवर में चार विकेट पर सिर्फ 142 रनों पर ही रोक दिया। हैदराबाद के लिए अगर कोई बल्लेबाज चल सका तो मनीष पांडे, जिन्होंने 38 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 51 रन बनाए।

हैदराबाद के लिए पिछले मैच में बेहतरीन पारी खेलने वाले बेयरस्टो इस मैच में सिर्फ पांच रनों का ही योगदान कर सके। पैट कमिंस ने चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर 36 के कुल स्कोर पर उन्हें बोल्ड कर दिया। वहीं मिस्ट्री स्पिनर से नाम से मशहूर वरुण चक्रवर्ती ने डेविड वॉर्नर का अपनी ही गेंद पर आसान सा कैच पकड़ कर हैदराबाद को झटका दिया। वहीं कोलकाता के लिए रसल, कमिंस और वरुण ने एक-एक विकेट लिए। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com