Breaking News
Home / ताजा खबर / जानिए आप और कांग्रेस का पुरा खेल , क्या चल रहा है दिल्ली में
AAP CONG
AAP CONG

जानिए आप और कांग्रेस का पुरा खेल , क्या चल रहा है दिल्ली में

दिल्ली में आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के बीच गठबंधन की आखिरी कवायद चल रही है। शुरू में शीला दीक्षित के मना करने के बाद दोनों पार्टियों में तालमेल मुश्किल नज़र आ रहा था। अरविंद केजरीवाल तो शुरू से भाजपा को हराने के लिए साथ मिलकर लड़ने की वकालत करते रहे हैं। अब अजय माकन का कांगेसी धरा भी उनकी बात को समझ गया है कि मिलकर ही भाजपा का सामना किया जा सकता है। दिल्ली कांग्रेस के मुताबिक अब अंतिम निर्णय राहुल गाँधी को करना है।

ARVIND KEJRIWAL sheila dixit
ARVIND KEJRIWAL sheila dixit

आम आदमी पार्टी के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि कांगेस की ओर से अंतिम जवाब मिलने पर ही हम गठबंधन पर अपने पत्ते खोलेंगे। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सातों सीटों पर पहले ही अपने प्रत्यासी घोषित कर दिए हैं जो कांग्रेस पर दबाव बनाने के लिए भी थे। उनकी पार्टी के पोस्टर पूरी दिल्ली में लगे हैं ,जिनमें लिखा है कि “यदि आप भाजपा को हराना चाहते हैं तो झाड़ू को वोट करें”।

कांग्रेस द्वारा गठबंधन से इंकार करने पर भाजपा विरोधी वोटों के बटने से आम आदमी पार्टी को भारी नुकसान का डर है, इसलिए वह किसी भी
तरह गठबंधन करना चाहती है। अब यह इस दिशा में किया जाने वाला निर्णयक प्रयास है क्योंकि और देर आत्मघाती साबित होगी । इस बीच भाजपा पूरी ताकत से प्रचार में जुट गई है ।

https://www.youtube.com/watch?v=bRmsZwTWcyY

सूत्रों की मानें तो गठबंधन लगभग तय है । सीटों की संख्या पर भी सहमति बन चुकी है बात केवल मनचाही सीटों पर उम्मीदवार तय करने पर होनी है। बहुत जल्द यह पहेली सुलझ जाएगी कि दिल्ली में मुकाबला त्रिकोणीय होगा अथवा आमने-सामने का।

About Chandani Kumari

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com