Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / बढ़ सकती है दिल्ली में ठंड आज रात हल्की बारिश के आसार

बढ़ सकती है दिल्ली में ठंड आज रात हल्की बारिश के आसार

News desk

इस समय पूरे भारत मे कडीं  ठंड पड रही है। दिल्ली के साथ पूरे भारत को कोहरे का कहर झेलना पड रहा है। शुक्रवार को प्रदूषण के बढ़ने से हालात बद से बदतर हो गए। स्काईमेट के अनुसार , शनिवार के हवाएं पूर्व दिशा से चलेंगी जिनकी गति पॉच  कलोमिटर होगी। इससे पहले दिल्ली मे न्यूनतम तापमान महज 4.8 डिग्री सेल्सयस दर्ज किया गया था। शनिवार को मौसम विभाग के अनुसार शाम से बादल छाएंगे और रात में हल्की बूंदा-बांदी की उम्मीद है, लेकिन रविवार से फिर सोे उत्तर की और हवांए चलेंगी, जो  की 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्सेतार से  चलेंगी।

कोहरे के चलते कई ट्रेनो को रद्द भी करना पडा  है, जिसके चलते यात्रियों को मुश्किल़ो का सामना  करना पड रहा हैं। रेलवे की आधिकारिक जानकारी के अनुसार, दिल्ली आने-जाने वाली 11 ट्रनें देरी से चल रही है। और  ठंड का असर हवाई यात्रा पर भी देखने को मिल रहा है।

दिल्ली में एयर इंडेक्स 371 रहा, नौएडा मे 367, ग्रेटर नोएडा मे 384, गाज़ियाबाद में यह 404 दर्ज किया गया। इस बार दिल्ली का मौसम पिछली कई बार से सबसे बेहतर रहा, दिन मे कडी  धूप और रात मे ठंड ने दिल्ली की सर्दी को मजेदार बना दिया। पर कई जगहो पर ठंड की वजह से हालत गंभीर भी हो गए, एम्स आरएमएल और सफदरजंग मे इलाज करवाने आए लोगो को कड़ाके की ठंड की मार झेलनी पडी।

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com