Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली में बढ़ी कोरोना केसों की संख्या, सख्त पाबंदी लागू

दिल्ली में बढ़ी कोरोना केसों की संख्या, सख्त पाबंदी लागू

देश में एकबार फिर से कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से फैलता दिख रहा है। इसे लेकर तमाम राज्यों में सरकारों ने सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है। राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए सरकार ने शादी समारोहों पर फिर पाबंदी लगाई है। सरकार ने आदेश जारी किया है कि अगर किसी बंद जगह पर शादी हो रही है वहां क्षमता के 50 फीसदी मगर अधिकतम 100 लोग ही शामिल होंगे। पहले ये संख्या सरकार ने बढ़ाकर 200 की थी। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने अंतिम संस्कार के समय भी लोगों की संख्या सीमित कर दी है। पहले अंतिम संस्कार के दौरान शामिल होने वाली लोगों की संख्या पर पाबंदी हटा दी गई थी। लेकिन कोरोना केसों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अब अधिकतम 50 लोगों के शामिल होने का नियम लागू किया गया है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। लगातार तीसरे दिन 1500 से ज्यादा कोरोना संक्रमित नए केस सामने आए हैं। करीब दो महीने बाद दस से ज्यादा लोगों की एक ही दिन में मौत हुई है। शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 1558 नए मरीज मिले। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 974 रही और एक दिन में कोरोना के चलते दस लोगों की मौत हो गई। कोरोना के मामलों की जांच के लिए सर्वाधिक 91703 सैंपल की जांच की गई। जिसमें दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 1.70 फीसदी रही।

दिल्ली में कोरोना के 6625 एक्टिव केस हैं। अलग-अलग अस्पतालों में 4410 बेड खाली है। दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 1506 हो चुकी है। राजधानी में अभीतक कोरोना के कुल 655834 मामले सामने आ चुके है। जिसमें 638212 मरीजों ने कोरोना को मात दी और संक्रमण की दर 4.58 फीसदी है। साथ ही 10997 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई। दिल्ली में कुल मृत्यु दर 1.68 फीसदी है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com