Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / कानपुर में डेंगू से डेंटल छात्र की गई जान

कानपुर में डेंगू से डेंटल छात्र की गई जान

कानपुर में डेंगू का एक और नया मामला सामने आया है बात दे की कानपुर के रामा डेंटल कॉलेज के बीडीएस तृतीय वर्ष के छात्र शिवम सिंह की डेंगू इंसेफ्लाइटिस से मौत हो गई। रोगी को शनिवार को अति गंभीर हालत में भर्ती किया गया था।

इससे पहले वह सर्वोदयनगर स्थित अस्पताल में भर्ती था। हैलट के विशेषज्ञों के मुताबिक वह तकरीबन ब्रेन डेड की स्थिति में आया था।

कानपुर में डेंगू से डेंटल छात्र की गई जान

जिले में डेंगू से दूसरी और हैलट में पहली मौत है। बात दे की इससे पहले बिल्हौर की एक बच्ची की मौत हुई थी।

उर्सला के चेस्ट फिजीशियन डॉ. सरबजीत सिंह के पुत्र शिवम सिंह की 14 दिन पहले हालत बिगड़ी थी। बताया जा रहा है कि वह घर में बेहोश हो गया। जिसके चलते घर वाले उसे सर्वोदयनगर स्थित निजी अस्पताल ले आए।

लेकिन उसकी हालत बिगड़ती गई। और शनिवार रात 11 दिन बाद उसे हैलट शिफ्ट कर दिया गया। उसे डेंगू संक्रमण के कारण न्यूमोनाइटिस की भी दिक्कत हो गई। इससे उसके सांस तंत्र पर प्रतिकूल असर पड़ा।

यह भी पढ़ें: ‘हिंदू एकता महाकुंभ’ में होंगे शामिल संघ प्रमुख मोहन भागवत

जिसके चलते उसे पहले इमरजेंसी में डॉ. युवराज गुलाटी की यूनिट में भर्ती किया गया। स्थिति खराब होने की वजह से न्यूरोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. आलोक वर्मा के अंडर में आईसीयू में भर्ती किया गया।

वही मंगलवार को रोगी की मौत हो गई। डॉ. वर्मा के मुताबिक डेंगू में यह नया लक्षण मिल रहा है कि रोगी को इंसेफ्लाइटिस हो जा रही है। उन्होंने कहा वायरस के म्यूटेशन से ऐसा हो सकता है।

उर्सला के डॉ. केएन कटियार ने बताया कि जांच में शिवम को डेंगू की पुष्टि हुई थी। सीएमओ डॉ. नैपाल सिंह ने बताया कि शिवम के डेंगू पॉजिटिव आने की सूचना नहीं दी गई। वायरल इंसेफ्लाइटिस की जानकारी मिली है।

About News Desk

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com