Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / ‘हिंदू एकता महाकुंभ’ में होंगे शामिल संघ प्रमुख मोहन भागवत

‘हिंदू एकता महाकुंभ’ में होंगे शामिल संघ प्रमुख मोहन भागवत

हिंदू एकता महाकुंभ में शामिल होने के लिए चित्रकूट की पावन धरती पर मुख्य अतिथि संघ प्रमुख मोहन भागवत और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पहुंच चुके हैं। सवा छह बजे कर्वी रेलवे स्टेशन पर उत्तर प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से संघ प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उतरे तो उनका स्वागत किया गया।

इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच वह आरोग्यधाम के लिए रवाना हो गए। बता दे की देश के विघटित हिंदुओं को एक सूत्र में पिरोने के लिए भगवान श्रीराम की संकल्प भूमि चित्रकूट में ‘हिंदू एकता महाकुंभ’ का आयोजन हो रहा है।

‘हिंदू एकता महाकुंभ’ में होंगे शामिल संघ प्रमुख मोहन भागवत

महाकुंभ में बुधवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे और संज समाज से हिंदू हित के कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत बुधवार की सुबह सवा छह बजे उत्तर प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से चित्रकूट पहुंचे।

यह भी पढ़ें: कनॉट प्लेस बना दुनिया का 17वां सबसे महंगा ऑफिस मार्केट

मोहन भागवत का चित्रकूटधाम कर्वी रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम संयोजक आचार्य रामचंद्रदास, डीआरआई संगठन सचिव अभय महाजन आदि ने स्वागत किया। वही संघ प्रमुख ने हाथ जोड़कर सभी अभिवादन स्वीकार किया और बिना कुछ बोले कार में बैठकर भारत रत्न नानाजी द्वारा स्थापित दीनदयाल शोध संस्थान के आरोग्यधाम के लिए रवाना हो गए।

कुछ देर यहां विश्राम के बाद वह महाकुंभ में शामिल होने नया बस अड्डा बेड़ी पुलिया पहुंचेंगे। जहां वे हिंदू एकता महाकुंभ में देश के विभिन्न प्रांतों और स्थलों से आए धर्माचार्य व संत और महंत धर्मांतरण, लव जिहाद, हिंदू की आबादी, गो हत्या व नदियों के प्रदूषण आदि ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इस दौरान 11 सौ धर्म योद्धा एक साथ हिंदू एकता शंखनाद भी किया जाएगा।

About News Desk

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com