Breaking News
Home / ताजा खबर / माता वैष्णो देवी गए श्रद्धालु फंसे,बृहस्पतिवार को रहेंगी रद्द जम्मू राजधानी समेत 40 ट्रेनें।

माता वैष्णो देवी गए श्रद्धालु फंसे,बृहस्पतिवार को रहेंगी रद्द जम्मू राजधानी समेत 40 ट्रेनें।

बृहस्पतिवार को भी वंदे भारत, जम्मू राजधानी एक्सप्रेस, श्री शक्ति एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें रद्द करने की घोषणा की गई है। पंजाब में ट्रक पर धरना प्रदर्शन करने की वजह से ट्रेनों का चलना रद्द किया गया है। अचानक ऐसा होने की वजह से यात्रियों की भी परेशानियां काफी हद तक बढ़ गई है। लगभग 40 से 50 ट्रेनों का चलना रद्द किया गया है। दिल्ली से पंजाब और जम्मू जाने वाले यात्री बीच रास्ते में ही फंसे रह गए हैं यहां तक कि माता वैष्णो देवी के दर्शन करने गए श्रद्धालुओं को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ट्रेनों का अचानक बंद होने की वजह से। रेल प्रशासन भी धरना प्रदर्शन के आगे विवश है।

अमृतसर शताब्दी, गोल्डन टैंपल, पश्चिम एक्स्प्रेस सहित कई ट्रेनों की यात्रा रोक दी गई है। रेल अधिकारियों का भी यही कहना है कि ट्रेन का चलना फिर से तभी शुरू हो सकता है जब यह धरना प्रदर्शन बंद होगा।

ऐसे अचानक ट्रेनों का चलना रद्द होना यात्रियों के लिए काफी परेशानी का कारण बन रहा है। इसलिए यात्रियों की सुरक्षा का खास ध्यान रखा जा रहा है। स्थिति को ध्यान में रखते हुए रेलवे ट्रैक और स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

कई ट्रेनों का चलना कैंसिल हो गया है। माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालू भी कटरा में फंसे हुए है और कुछ यात्री पंजाब में फंसे हुए है।

बृहस्पतिवार को रद्द की हुई ट्रेनों की सूची -:

कटड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, श्री शक्ति एक्सप्रेस, उत्तर संपर्क क्रांति, शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस, जम्मू मेल, पुणे-जम्मूतवी झेलम एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनल-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा स्वराज एक्सप्रेस, ऊधमपुर-कोटा एक्सप्रेस, नई दिल्ली-अमृतसर एक्सप्रेस, ऊधमपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला एसी एक्सप्रेस।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com